आग का तांडव, एक झटके में राख हुई खिलौनों की दुकान, दूर तक दिखीं लपटें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 02:39 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): स्थानीय गुरदासपुर-बटाला रोड पर स्थित दुग्गल एजेंसी के सामने राहुल होम शॉप (खिलौने और प्लास्टिक के सामान की दुकान) में रात लगभग 12.30 बजे अचानक आग लग गई, जिससे दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया।  आग इतनी भीषण थी कि गुरदासपुर से फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों और बटाला से एक गाड़ी को कई बार पानी भरकर आग पर काबू पाया। इस संबंध में जानकारी दुकान मालिक राहुल उर्फ शैली निवासी जेल रोड गुरदासपुर ने दी। जिसने बताया कि उसकी दुकान राहुल होम शॉप के नाम से गुरदासपुर-बटाला रोड पर स्थित है। जहां उन्होंने बच्चों के खिलौने, ऑफिस के उपकरण जैसे कुर्सियां, टेबल, प्लास्टिक का सामान समेत घर का काफी सामान रखा है।

 उन्होंने बताया कि रात करीब 12.30 बजे गार्ड ने हमें सूचना दी कि दुकान से धुआं निकल रहा है। जब हम मौके पर आए और दुकान का शटर खोला तो सामान जल रहा था और आग की लपटें निकल रही थीं। सबसे पहले हमने बिजली विभाग को सूचित किया और बिजली बंद की और बाद में हमने तुरंत गुरदासपुर फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचित किया। फायर ब्रिगेड गुरदासपुर के फायर ऑफिसर सुखविंदर पाल ने अपनी टीम के साथ बटाला से 3 गाड़ियां मंगवाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दुकानदार राहुल के मुताबिक आग से उन्हें लगभग डेढ़ करोड़ रूपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि आग लगने का सही कारण पता नहीं चल सका है, क्योंकि रात में हम सभी मेन स्विच बंद कर देते र्हैं। हो सकता है कि यह बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ हो, लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता।

क्या कहना है मौके पर पहुंचे फायर ऑफिसर सुखविंदर पाल का:-
इस संबंध में जब मौके पर पहुंचे फायर ऑफिसर सुखविंदर पाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आग बहुत तेज होने के कारण उस पर काबू पाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। फायर ऑफिसर सुखविंदर पाल ने बताया कि 3 गाड़ियां गुरदासपुर और एक गाड़ी बटाला से मंगवाई गई थी। आग पर काबू पाने के लिए इन चारों गाड़ियों में करीब 7 बार पानी भरा गया और मौके पर ही आग बुझाने में इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि दुकान और बेसमेंट में प्लास्टिक का सामान होने के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई क्योंकि दुकान में विशेष कर बेसमैंट में जाने का रास्ता खास नहीं था, लेकिन फिर भी समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News