डेरे के प्रमुख ने विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों, केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 11:43 AM (IST)

माहिलपुर (अग्निहोत्री): थाना माहिलपुर के तहत गांव मजारा डींगरियां के एक व्यक्ति को कपूरथला जिले के पाशटा गांव में स्थित धार्मिक डेरे के संत ने विदेश भेजने के नाम पर 15 लाख रुपए की ठग लिए। पीड़ित व्यक्ति ने यह पैसे अपना घर गिरवी रखकर दिए थे। माहिलपुर थाना पुलिस ने आई.पी.सी. 406, 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार रशपाल सिंह ने जिला पुलिस प्रमुख होशियारपुर को दी शिकायत में बताया कि उसका छोटा भाई जसपाल सिंह 2017 में पांशटा गांव के डेरा माई भुल्ली घूमरी में रंग का काम करने गया था, जहां डेरे के संत जगतार सिंह ने उसके भाई से कहा कि वह विदेश भेजने का काम भी करता है। उसने कहा कि उसने उस पर विश्वास कर लिया और डेरे के प्रमुख ने उससे विदेश भेजने के बहाने 15 लाख रुपए ले लिए। उसने इन रुपयों को अपने घर को गिरवी रखकर लिया था।

उन्होंने कहा कि उसके बाद उसने एक वीजा दिखाया जो फर्जी निकला। इसके बाद उन्होंने रुपए वापस नहीं किए। इसी बीच उसके भाई जसपाल सिंह की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि जगतार सिंह ने उनके खिलाफ चैक का मामला भी दर्ज कराया, जो झूठा निकला। माहिलपुर थाना पुलिस ने जांच के बाद डेरे के प्रमुख व संत जगतार सिंह और उनकी पत्नी भोला के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News