सिविल अस्पताल में इलाज दौरान महिला की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 10:06 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): सिविल अस्पताल में रविवार देर रात 11 बजे के करीब उस समय हंगामा हो गया जब सांस लेने में परेशान संतोष कुमारी (38) पत्नी सतपाल सिंह निवासी मोहल्ला रूपनगर की इलाज दौरान मौत हो गई। एमरजैंसी वार्ड में हंगामा देख सिविल अस्पताल परिसर में तैनात पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले को शांत करवा शव को पोस्टमार्टम के लिए शवघर में रखवा दिया।

 मृतका के परिजनों ने सीधे तौर पर सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात मैडीकल स्टाफ व डाक्टर पर आरोप लगाया कि संतोष कुमारी की मौत की वजह उसका समय पर इलाज न करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि डाक्टर इलाज के लिए उस समय आया जब संतोष कुमारी की मौत हो गई थी। दूसरी तरफ सिविल अस्पताल प्रबंधन ने मृतका के परिजनों की तरफ से लगाए सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि मरीज के इलाज में कोई कोताही नहीं बरती गई है।

समय पर मिलता इलाज तो जिंदा होती संतोष कुमारी
सि
विल अस्पताल परिसर में मृतका के पति सतपाल सिंह व अन्य परिजनों ने मीडिया को बताया कि संतोष को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। रविवार जब परेशानी ज्यादा होने लगी तो सायं 7 बजे के करीब हम उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। ड्यूटी पर कोई डाक्टर न होने की वजह से मैडीकल स्टाफ संतोष को कोई मैडीकल ट्रीटमैंट नहीं दे रहे थे। संतोष की हालात खराब होते देख जब हम मैडीकल स्टाफ से पूछते तो यही बताया गया कि डाक्टर साहब आएंगे तभी इलाज होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि देर रात जब डाक्टर संतोष को देखने आया तब तक उसकी मौत हो गई। डाक्टर व मैडीकल स्टाफ सिर्फ दिखावा करने के लिए संतोष का इलाज कर रहे थे, जबकि समय पर इलाज न होने की वजह से उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि समय पर इलाज मिल जाता तो आज संतोष जिंदा होती।

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने किया शव परिजनों के हवाले
सिविल अस्पताल परिसर में इस मामले की जांच कर रहे थाना मॉडल टाऊन में तैनात ए.एस.आई. जसवीर सिंह ने मीडिया को बताया कि मृतका को सांस लेने की समस्या थी। मृतका के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस इस मामले में धारा 174 की कार्रवाई कर मृतका के विसरा को जांच के लिए लैबोरेटरी भेज दिया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News