काहलवां गांव में 50 कनाल 9 मरले जमीन बेचने का झांसा देकर ठगे 1 करोड़

7/3/2020 10:28:01 AM

जालंधर(कमलेश): थाना बारादरी की पुलिस ने काहलवां गांव में 50 कनाल 9 मरले जमीन बेचने का झांसा देकर 1 करोड़ की ठगी के मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखा धड़ी का मामला दर्ज किया है। कवलजीत सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि आरोपियों ने उनसे सम्पर्क किया था और बताया था कि उनके पास करतारपुर के काहलवां गांव में 50 कनाल 9 मरले जमीन है और वह उसे बेचने के इच्छुक हैं जिसके बाद उन्हें जमीन भी दिखाई गई।

जमीन पसंद आने पर सौदा 7 करोड़ 70 लाख 75 हजार रुपए में तय हुआ, जिसके एवज में आरोपियों को एक करोड़ रुपया बयाने के तौर पर दिए गए। इसके बाद 15 मई 2014 को रजिस्ट्री कराने की सहमति जताई गई। 15 मई 2014 को वह रजिस्ट्रार आफिस में पहुंचे लेकिन आरोपियों में से कोई भी नहीं पहुंचा। बार-बार संपर्क करने पर भी आरोपी नहीं पहुंचे। बाद में उनसे बयाने में दिए गए 1 करोड़ रुपए वापस मांगे गए लेकिन आरोपियों ने उनके पैसे नहीं वापस किए।  

कुछ समय बाद पता लगा कि आरोपियों ने पहले ही उक्त जमीन का सौदा किसी और व्यक्ति से किया हुआ था और उस मामले में भी अदालत में केस चल रहा था। आरोपियों ने उन्हें इस केस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी और उनसे धोखा धड़ी करने की मंशा से 1 करोड़ ठग लिए जिसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों प्रणव अंसल, अमित रैना, दर्शन लाल के खिलाफ धारा 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। 


Vaneet

Related News