ताश के पत्तों की गेम में फंसे ऑटो चालकों ने बिगाड़ी ट्रैफिक की चाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 10:12 AM (IST)

जालंधर(वरुण): शहर में दौड़ रहे ऑटो चालकों की मनमर्जी के कारण शहर में ट्रैफिक नियम की धज्जियां उड़ रही हैं। शहर के बीचों-बीच व ज्योति चौक के पास ऑटो में बैठ कर 2 चालक ताश के पत्तों की गेम खेलते रहे जिनकी वजह से रोड पर ट्रैफिक की चाल बिगड़ गई। 

यह वाकया बुधवार शाम का है। ज्योति चौक से लाल रतन सिनेमा की तरफ जाने वाली रोड पर एक ऑटो यैलो लाइन के बाहर खड़ा था जिसमें 2 युवक ताश खेल रहे थे। ऑटो के कारण पीछे से आ रहा ट्रैफिक रुक-रुक कर चला रहा था और कई बार वहां पर वाहनों की कतारें भी लगी दिखीं। ज्योति चौक पर ट्रैफिक पुलिस का नाका होता है लेकिन इन ऑटो वालों को जरा-सा भी खौफ नहीं था।  एक युवती ने ऑटो वालों को ऑटो साइड करने को कहा तो ऑटो चालक उक्त युवती से बदसलूकी पर उतर आए और कहा कि पूरी सड़क खाली है, वहां से निकल जाओ। युवती यैलो लाइन के अंदर अपनी गाड़ी खड़ा करना चाहती थी लेकिन ऑटो वालों ने उसे जगह तक नहीं दी। करीब आधे घंटे तक ये ऑटो वाले उसी जगह पर ऑटो खड़ा करके ताश के पत्तों की आड़ में जुआ खेलते रहे। 

सिविल अस्पताल सामने व शेखां बाजार के पास बन चुका अवैध स्टॉपर
ऑटो चालकों की मनमर्जी की बात करें तो उनके आगे ट्रैफिक पुलिस भी बेबस नजर आ रही है। अगर ट्रैफिक पुलिस सख्ती करती है तो धरने प्रदर्शन शुरू हो जाते हैं। सिविल अस्पताल के सामने कुछ ऑटो वाले गेट के बिल्कुल सामने सवारियां लेने के लिए कई-कई घंटे ऑटो लेकर खड़े रहते हैं। हालांकि कुछ समय पहले ऐसे ऑटो वालों को खदेडऩे के लिए सिविल अस्पताल के बाहर ट्रैफिक कर्मी भी तैनात किया गया था लेकिन बाद में उसे हटा लिया गया था। यही हाल ज्योति चौक तथा शेखां बाजार के बाहर है। पुलिस बूथ के बिल्कुल सामने ऑटो वाले रोड पर ही ऑटो रोक लेते हैं जिससे सिविल अस्पताल की तरफ से आने वाला ट्रैफिक रुक-रुक कर चलता है। पुलिस वालों की भी यह ऑटो वाले नहीं सुनते। 

मस्जिद के सामने से यू-टर्न बंद होने से जाम घटा
ज्योति चौक के नजदीक स्थित मस्जिद के सामने यू-टर्न को बंद करने के बाद ट्रैफिक जाम की समस्या काफी कम हुई है। यू-टर्न बंद करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वहां पर बेरीकेड तो लगाए हैं लेकिन उसके साथ-साथ 2 ट्रैफिक कर्मी भी तैनात कर दिए हैं। किसी को भी वहां से यू-टर्न नहीं लेने दिया जा रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News