पंजाब में कछुआ चाल चल रहा चुनाव प्रचार, कई सीटों पर असमंजस की स्थिति

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 01:22 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने ‘कछुआ चाल’ से अपना अभियान शुरू किया है। पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होना है। मतदान में लगभग 2 महीने का समय होने के कारण उम्मीदवार बहुत जल्दबाजी में नहीं हैं और वे फिलहाल रोजाना 2 से 3 बैठकें ही कर रहे हैं। उम्मीदवारों को पता है कि अगर आरंभ में तेजी ज्यादा दिखा दी तो अंतिम समय में सांसें फूलनी शुरू हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Mata Chintpurni जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, बदला कपाट खुलने का समय

इसे देखते हुए जहां बड़े नेताओं की अभी तक कोई भी बड़ी बैठक शुरू नहीं हुई है तो दूसरी तरफ नेताओं ने भी अपने उम्मीदवारों को संदेश दिए हैं कि अभी वे अपने स्तर पर ही कार्यकर्त्ताओं को गतिशील करने के लिए उनके साथ रू-ब-रू होकर बैठकें करें। अभी तक अकाली दल ने एक भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। उम्मीदवारों के ऐलान में आम आदमी पार्टी ने बाजी मारी थी और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी के लगभग 8 उम्मीदवार घोषित कर दिए थे। उसके बाद एक उम्मीदवार सुशील रिंकू भाजपा में शामिल हो गया था। इसी तरह से भाजपा ने पंजाब में अपने 6 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

कांग्रेस ने अभी तक अकाली दल की तरह ही कोई भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। कुल मिलाकर उम्मीदवारों को लेकर अभी भी विभिन्न सीटों पर संशय की स्थिति बनी हुई है, इसलिए जो उम्मीदवार चुनावी मैदान में आ गए हैं, वे अभी केवल कार्यकर्त्ताओं के साथ ही तालमेल बनाए हुए हैं। जनता के बीच में जाने का रुझान अभी शुरू नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Sushil Rinku और Sheetal Angural को दी Y+ सुरक्षा

लम्बा चुनावी सफर व आने वाले समय में बढ़ती गर्मी भी उम्मीदवारों का इस बार काफी पसीना बहाएगी। 1 जून तक तो तापमान पूरी तरह से 40 डिग्री को पार कर जाएगा। लम्बा चुनावी सफर होने के कारण उम्मीदवारों को चुनावी खर्चा बढ़ने का भी डर सता रहा है। कार्यकर्त्ताओं की ओर से भी चुनावी सफर में उम्मीदवारों की ओर देखा जाता है और उनकी मांगें भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जाती हैं। चुनावी बैठकें करने और उसके लिए खर्चों का प्रबंध भी उम्मीदवारों को ही करना पड़ता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News