कफ्र्यू दौरान पहली बार पूरा दिन खुले बैंक, विड्राल हुए 175 करोड़

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 09:47 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): 2 सप्ताह से चल रहे कफ्र्यू के बीच आज पहला दिन रहा जब बैंकों को पूरे दिन के लिए पब्लिक डीलिंग के लिए खोला गया। 1 अप्रैल को बैंकों में पब्लिक डीलिंग बंद होने व 2 अप्रैल को छुट्टी होने के चलते बैंक आज 2 दिन बाद खुले जिससे काफी रश देखने को मिला। जिले से संबंधित 800 के करीब ब्रांचों से 175 करोड़ रुपए नकद विड्राल करवाए गए जबकि 100 करोड़ से अधिक की राशि बैंकों में नकद जमा हुई। 450 करोड़ रुपए के चैक क्लीयरिंग के रूप में लगाए गए जिनके क्लीयर होने का स्टेटस शनिवार/सोमवार को पता चलेगा। 

यूको बैंक के डिस्ट्रिक्ट लीड मैनेजर व परमजीत सिंह भाटिया ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों व प्रशासन द्वारा एहतियात बरतने के जो आदेश प्राप्त हुए हैं, उसके चलते विभिन्न बैंकों में विजिट करके आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे थे। पी.एन.बी. के डी.जी.एम. अजय वरमानी ने कहा कि सोशल डिस्टैंस को लागू करवाते हुए आने वाले दिनों में भी बैंक की जिले से संबंधित सभी 80 के करीब ब्रांचें पब्लिक की सुविधा हेतु कार्य करेंगी। स्टेट बैंक पटेल चौक शाखा के चीफ मैनेजर पवन बस्सी ने कहा कि बैंक में आने वाले लोगों को लाइनों में खड़ा करके क्रमवार अंदर भेजा रहा था, इसी क्रम में बैंक को पूरी तरह से सैनिटाइज करवाया गया। वहीं देखने में आया कि जिन बैंकों में लोगों का रश अधिक रहा, वहां बैंक कर्मचारी का काऊंटर बाहर लगवा दिया गया ताकि लोगों को जानकारी मुहैया करवाई जा सके। दर्जनों बैंकों में एहतियात को लेकर पुलिसकर्मी तैनात रहे।


जन-धन योजना के तहत खातों में आए राशि लोगों ने निकलवाई
केन्द्र सरकार द्वारा जनधन योजना के तहत देशभर में खाते खोले गए थे जिसके पहले चरण में उपभोक्ताओं के खाते में 500-500 रुपए डाल दिए गए हैं। जिन लोगों को इस राशि के आने के बारे में पता चला, उनका बैंकों में जमावड़ा लग गया। कई बैंकों में भीड़ बढऩे पर मैनेजरों द्वारा पुलिस को बुलाया गया। बैंक के अधिकारियों ने बताया कि & चरणों में लोगों के खातों में राशि आ रही है जिन लोगों के खातों में राशि नहीं आई है, जल्द ही आ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News