Jalandhar: रेलवे के लक्कड़ पुल के पास चौकीदार का श'व मिलने का मामला, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 10:49 AM (IST)

जालंधर : रेलवे के लक्कड़ पुल के पास 2 दिन पहले हुई चौकीदार राजू बंगाली की हत्या वाली गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। आरोपी सागर मृतक चौकीदार राजू उर्फ बंगाली का सुपरवाइजर था और गुस्से में आकर उसने कस्सी वाली लकड़ी के साथ वार किया जिससे राजू बंगाली की मौत हो गई। घटना के बाद से सागर गायब था और उसका फोन बंद था, जिसपर पुलिस ने हरियाणा में सागर के घर पर दबिश दी, इससे पता चला कि सागर किसी रिश्तेदार के यहां पर गया हुआ है, लेकिन उसका फोन बंद था जिससे पुलिस का शक यकीन में बदल गया, पुलिस की दबिश से घबराए आरोपी सागर ने सरैंडर कर दिया। आरोपी सागर ने पुलिस को बताया कि हत्या वाले दिन मृतक राजू ने शराब पी रखी थी और नशे में वह गालियां निकालने लगा जिसके बाद दोनों का झगड़ा हो गया और राजू की जान चली गई।

PunjabKesari

जी.आर.पी. थाने के एस.एच.ओ. पलविंदर सिंह भिंडर ने पत्रकार वार्ता में इस पूरे कहानी से पर्दा उठाया गया। मूल रूप से वैस्ट बंगाल के रहने वाले राजू बर्मन उर्फ बंगाली की डैड बॉडी 18 जुलाई को रेलवे स्टेशन के लक्कड़ वाले पुल के पावर कैबिन के नजदीक मिली थी। राजू बंगाली हरियाणा की बाला सुंदरी कंस्ट्रशन कपंनी के लक्कड़ वाले पुल के पास बने स्टोर पर चौकीदारी का काम करता था।

हत्या का आरोपी सागर पुत्र रमेश कुमार निवासी गांव खोजगीपुर जिला पानीपत (हरियाणा) का रहने वाला है और बाला सुंदरी कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर तैनात था। हत्या वाले दिन मृतक राजू बंगाली को तनख्वाह मिली थी, जिसपर सुपरवाइजर सागर व राजू मिलकर बाजार से पंखा, मोबाइल व अन्य सामान खरीदकर लाए थे। इसी दौरान राजू ने बाजार से शराब भी खरीद ली और रात को राजू शराब पीने लगा। सागर का कहना था कि राजू बाजार से और शराब लाने की बात करने लगा जिसपर उसने मना कर दिया।

सागर ने पुलिस को बताया कि राजू बेहद नशे में था और लड़खड़ाने की वजह से वह कई बार नीचे गिर गया, जिससे उसे चोटें भी आई। इसी दौरान राजू ने सागर को गालियां निकालनी शुरू कर दी और दोनों का झगड़ा बढ़ गया। सुपरवाइजर सागर ने राजू पर लकड़ी से वार किया, जिससे वह गिर गया और खून निकलने लगा।

राजू को इस हालात में देखकर सागर घबरा गया और मौके से भाग गया। इस दौरान सागर ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। एस.एच.ओ. पलविंदर सिंह भिंडर ने बताया कि फोन बंद होने के कारण शक सीधा सागर पर जा रहा था। सागर के घर पर दबिश देने के बाद आरोपी ने सरैंडर कर दिया। अदालत द्वारा 2 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है, जिसके आधार पर पहले तथ्य सामने आए हैं। पूछताछ जारी है। जी.आर.पी. थाने द्वारा एफ.आई.आर. नंबर 74 में भारतीय न्याय सहिता की धारा 103 (1) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सागर ने लगवाई थी मृतक राजू को नौकरी

आरोपी सागर मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है और रेलवे में ठेकेदारी करने वाली हरियाणा की बाला सुंदरी कंस्ट्रशन कपंनी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत्त है। वह बशीरपुरा में किराए के मकान में कंपनी के अन्य कर्मचारियों के साथ रहता था। सागर ने अपनी कंपनी में राजू को 9000 रुपए वेतन पर चौकीदार रखवाया था। राजू ने कुछ समय पहले ही चौकीदार की नौकरी करनी शुरू की थी। इस दौरान बशीरपुरा में कई बार राजू व सागर को एक साथ देखा गया था। बताया जा रहा है कि दोनों की दोस्ती हो गई होगी, जबकि सागर ने पुलिस को बताया कि उसने राजू के साथ शराब नहीं पी थी।

मृतक की बेटी को डैड बॉडी सौंपी

हत्या के केस से पर्दा उठाने के लिए पुलिस द्वारा कई प्रयास किए गए थे व इसी दौरान पुलिस मृतक की लड़की तक पहुंची थी। मृतक राजू की बेटी पंपा व दामान राखल बर्मन हिमाचल के चौहाल के नजदीक किसी साइट पर काम करते हैं। पुलिस द्वारा इस पूरे घटनाक्रम के बारे मृतक की बेटी की जानकारी दी गई। इसके बाद उक्त लोग जालंधर पहुंचे जिसपर पुलिस ने मृतक की डैड बॉडी परिजनों को सौंप दी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News