पोस्ट-मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के अंतर्गत आते विद्यार्थियों से फीसें मांग रहे कालेज प्रबंधक

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 10:07 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पोस्ट-मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम में शामिल एस.सी./एस.टी. विद्यार्थियों से निजी कालेज प्रबंधकों द्वारा जबरदस्ती फीसों की मांग करने के विरोध में स्टूडैंट इंसाफ मोर्चा ने डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में रोष धरना दिया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल जसवीर सिंह बग्गा, साजन, हरीश, हर्षदीप, रंजीत, बलराज कुमार, सागर सुमन, प्रकाश कोटली, रोहित जस्सल व अन्यों ने बताया कि उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पोस्ट-मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के अधीन सरकार के पोर्टल पर आनलाइन अप्लाई किया हुआ है परंतु इसके बावजूद कालेज प्रबंधक फीसों की वसूली के नाम पर दलित विद्यार्थियों को जलील कर रहे हैं और फीसें न देने की सूरत में हमारे भविष्य को खराब करने की धमकियां दी जा रही हैं और अब हमारी कक्षा में हाजिरी लगानी भी बंद कर दी गई है। 

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि कालेज प्रबंधक कहते हैं कि जब तक फीसें नहीं चुकाते तब तक कक्षाओं में बैठने नहीं दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने एस.डी.एम.-1 डा. जयइंद्र सिंह को एक मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि उनके भविष्य के हो रहे नुक्सान को देखते हुए स्कीम को पूर्ण तौर पर लागू किया जाए ताकि हमारी पढ़ाई निर्विघ्न जारी रहे। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनकी मांगों को जल्द पूरा न किया गया तो वह अपना संघर्ष और तेज करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News