शहर के 12 प्रमुख रैस्टोरेंट्स के चालान निगम ने काटे

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 10:59 AM (IST)

जालंधर(खुराना): सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट रूल्स 2016 की परवाह न करते हुए शहर के जो बड़े संस्थान तथा रैस्टोरैंट अपने कूड़े को मैनेज तथा सैग्रीगेट नहीं कर रहे हैं उन पर निगम की सख्ती बरकरार है। निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा के निर्देशों पर ज्वाइंट कमिश्नर गुरविन्द्र कौर रंधावा ने विभिन्न टीमों को फील्ड में भेज रखा है। 
PunjabKesari, Corporation cut the challan of 12 major restaurants
डा. सुमिता अबरोल तथा मोनिका सेखड़ी के नेतृत्व में गई टीमों ने माडल टाऊन तथा पी.पी.आर. माल क्षेत्र में कार्रवाई करके 12 प्रमुख रैस्टोरैंट्स के चालान काटे। इनमें बर्गर किंग, बीकानेर वाला, बबलू चिकचिक, सोल कर्मा, चिकचिक पी.पी.आर., बोन फायर, अंगीठी, पीओन, हॉट ड्राइव पी.पी.आर. तथा पंजाबी चस्का इत्यादि शामिल हैं। इन सभी को निगम आकर चालान भुगतना होगा।
PunjabKesari, Corporation cut the challan of 12 major restaurants
के.एफ.सी. को हुआ 5 हजार जुर्माना
नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने माडल टाऊन स्थित के.एफ.सी. को 5 हजार रुपए जुर्माना किया है। गौरतलब है कि निगम टीम ने के.एफ.सी. की जांच दौरान पाया था कि गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग नहीं रखा जा रहा, जिस पर के.एफ.सी. का चालान काटा गया था। के.एफ.सी. के 2 प्रतिनिधियों ने ज्वाइंट कमिश्नर से मुलाकात करते हुए अपना पक्ष रखा और कहा कि ग्राहकों द्वारा डस्टबिन में फैंका जाता जो सामान मिक्स हो जाता है उसे शाम को सैग्रीगेट किया जाता है परंतु निगम टीम ने उस दिन शाम होने से पहले ही चालान काट दिया।
PunjabKesari, Corporation cut the challan of 12 major restaurants
प्रॉपर्टी टैक्स डिफाल्टरों की 4 सम्पत्तियां सील
नगर निगम के प्रॉपर्टी टैक्स विभाग ने सुपरिंटैंडेंट महीप सरीन, राजीव ऋषि तथा भूपिन्द्र सिंह बड़िंग के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए प्रॉपर्टी टैक्स डिफाल्टरों की 4 सम्पत्तियों को सील लगा दी। ज्वाइंट कमिश्नर गुरविन्द्र कौर रंधावा के निर्देशों पर यह कार्रवाई नकोदर चौक तथा माडल हाऊस रोड पर की गई। इसके अलावा वडाला रोड पर स्थित सिल्वर प्राइम फ्लैटों में प्रॉपर्टी टैक्स कलैक्शन का कैम्प भी लगाया गया, जिस दौरान 54 फ्लैटधारकों से 68,000 रुपए टैक्स वसूला गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News