DC ने Scholarship के तहत लापरवाही बरतने वाले कॉलेजों के खिलाफ दिए ये आदेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 06:41 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पोस्ट मैट्रीक स्कॉलर्शिप के तहत दलित विद्यार्थियों द्वारा रोष प्रदर्शन के बाद डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर को पत्र लिख कर आदेश जारी कर कहा कि इस स्कॉलरशिप अधिन अप्लाई करने वाले विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट और डिग्रियां रोकने वाले कॉलेज और यूनिवर्सिटियों के खिलाफ SC/ST एक्ट तहत केस दर्ज किया जाएं।  वहीं इस मामले को लेकर ए.डी.सी. जसबीर सिंह ने कहा कि  डी.सी. के नेतृत्व में सोमवार को 12 बजे डी.सी. ऑफिस में इस मामले को लेकर मीटिंग की जाएगी, जिसमें प्राईवेट स्कूल के कॉलेजों और प्रबंधकों को भी बुलाया जाएगा। 

PunjabKesari
विद्यार्थियों के समर्थन में उतरे अकाली विधायक पवन टीनू 
दरअसल, गुरुवार को स्टूडेंट संघर्ष मोर्चे से संबंधित दलित विद्यार्थियों ने प्राईवेट कॉलेजों द्वारा रोल नंबर और डिग्रियां रोके जाने के विरोध में डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष रोष धरना लगाया गया, इस दौरान दलित विद्यार्थी सड़क पर बैठ गए और यातायात पूरी तरह जाम कर दिया। डी.सी. दफ्तर के बाहर प्रदर्शन के बाद दलित विद्यार्थी बी.एम.सी. चौक पहुंचे और उन्होंने यहां भी यातायात को जाम किया। इस स्टूडेंट के प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए अकाली विधायक पवन टीनू भी पहुंचे। 

PunjabKesari


बाद दोपहर दलित विद्यार्थियों की प्रशासकिय कॉंपलेक्स में अडिशनल डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह के साथ मीटिंग हुई, जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को रखा। स्टूडेंट्स नेता नवदीप डकोहा, दीपक बाली  व अन्य ने बताया कि पंजाब सरकार ने डॉक्टर भीम राव अंबेदकर पोस्ट मैट्रीक स्कॉलर्शिप के तहत दलित बच्चों के बैंक खातों में स्कॉलर्शिप की रकम भेजी है, जिसे वसूलने के लिए कई प्रार्इवेट कॉलेज और य़ूनिवर्सिटियां छात्राओं की मंजूरी के बिना फंड्स निकाल रहे है। इसके अलावा उनसे अतिरिक्त फीस की भी मांग की जा रही है। जिसे न देने पर कॉलेज प्रबंधक दलित विद्यार्थियों के साथ धक्केशाहियों पर उतर आए है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News