Jio टावर को बिजली कनेक्शन देने के विरोध में किसान जत्थेबंदियां पहुंची थाने

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 12:52 PM (IST)

जालंधर (सूरी,भोगपुरिया): थाना भोगपुर के अधीन  पड़ते गांव सनौरा में रिलायंस कंपनी की इकाई जियो मोबाइल के टावर को बिजली विभाग की तरफ से कनेक्शन देने के विरोध में दोआबा किसान संघर्ष समिति के भारी संख्या में किसान और गांव सनौरा निवासी थाना भोगपुर पहुंचे। इस मौके थाना प्रमुख के साथ बात करते हुए किसानों ने कहा कि देश भर में केंद्र सरकार और रिलायंस के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है। गांव सनौरा में जियो कंपनी का एक पुराना मोबाइल टावर लगा हुआ है जिसको बिजली कनैक्शन देने के लिए बिजली विभाग की तरफ से अपने कर्मचारियों की एक टीम भेजी गई थी जिसका इलाके के किसानों की तरफ से विरोध किया गया था। 

इसके विरोध के चलते पंजाब राज्य शक्ति निगम भोगपुर डिवीजन की तरफ से थाना भोगपुर में जियो टावर को बिजली कनैक्शन देते समय सुरक्षा की माँग की गई थी। भोगपुर पुलिस की तरफ से थानेदार परमजीत सिंह और ओर कर्मचारियों को सनौरा भेजा गया था जहां सनौरा में किसानों के विरोध के चलते थानेदार की तरफ से किसानों को थाना भोगपुर का आज का समय दिया गया है। दोआबा किसान संघर्ष समिति के प्रधान हरसुलिन्दर सिंह ढिल्लों, सकत्तर सिंह और बाकी किसान नेता भारी संख्या में किसानों को साथ लेकर थाना भोगपुर पहुंचे हैं।

 किसानों का कहना है कि वह किसी भी कीमत पर इस जियो टावर को बिजली कनैक्शन चालू नहीं करने देंगे। सीनियर किसान नेता बलजीत सिंह बिल्ला ने कहा है कि जब तक दिल्ली में किसान आंदोलन ख़त्म नहीं होता तब तक रिलायंस और भाजपा का विरोध इसी तरह चलता रहेगा। प्रशासन  इस जियो टावर को बिजली कनैक्शन देने की गलती न करे नहीं तो इलाके का माहौल ख़राब होने की पूरी ज़िम्मेदारी प्रशासन की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News