बाढ़ प्रभावित इलाकों में मैडीकल टीमों ने शुरू किया उपचार

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 11:18 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): बीमारियों से बचाव हेतु बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन द्वारा मैडीकल टीमों की तैनाती करके लोगों का उपचार शुरू कर दिया गया है। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल लोहियां में बनाए गए राहत कैंप के दौरान अधिकारियों ने बताया कि जालंधर, रोपड़, फिरोजपुर व कपूरथला जिलों में कैंप बनाकर मैडीकल टीमें तैनात की गई हैं। 


अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ का पानी निकलने के बाद पैदा होने वाली बीमारियों से निपटना अहम चुनौती है जिसके लिए प्रशासन द्वारा अलर्ट पर रहते हुए तैयारियां पूरी की गई हैं। इसके लिए माहिर डाक्टरों की टीमें लोगों का उपचार कर रही हैं। इसके साथ-साथ गर्भवती महिलाओं के उपचार हेतु गाइनी डाक्टरों को सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में तैनात किया गया है। 
पशु पालन विभाग की टीमों को भी तैनात किया गया ताकि पशुओं के कारण किसी भी तरह की बीमारी को फैलने से रोका जा सके। डी.सी. वरिन्द्र शर्मा ने बताया कि सिविल सर्जन डा. गुरिन्द्र कौर चावला पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। डी.सी. ने बताया कि सावधानी अपनाते हुए 6 फॉगिग टीमें तैनात की गई हैं। आज जानियां, जानियां चाहल, महराजवाला, गटी रायपुर, मंडी काशू, मंडाला चन्ना, मंडी शहरियां, मंडी कालू, गटी मंडी काशू, मंडाला, नसीरपुर व आस-पास के गांवों में फागिग करवाई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News