पीटीयू के पूर्व वीसी रजनीश अरोड़ा को विजिलेंस द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ पूर्व डीन ने डाली याचिका

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 07:55 PM (IST)

जालंधर (मृदुल): आई.के. गुजराल पंजाब टैक्निकल यूनीवर्सिटी में पूर्व वाइस चांसलर डॉ. रजनीश अरोड़ा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में जहां एक तरफ पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रजनीश अरोड़ा को क्लीन चीट देकर क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी। उस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। यूनिवर्सिटी के पूर्व डीन एन.पी. सिंह द्वारा कोर्ट में विभाग द्वारा दी गई क्लीन चीट के खिलाफ रिट पटीशन दायर की गई है।

सी.बी.आई. से करवाई जाए जांचः डा. एन पी सिंह
डॉ. एन.पी. सिंह ने रिट पटीशन में मांग की है कि पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा पूर्व वाइस चांसलर डॉ. रजनीश अरोड़ा को राजनीतिक दबाव में क्लीन चीट दी गई है। इस केस की पूरी जांच किसी राष्ट्रीय स्तर की एजेंसी (सी.बी.आई. या एन.आई.ए.) द्वारा की जाए, क्योंकि इस केस में संलिप्त सभी व्यक्ति काफी रसूखदार हैं व उनको उच्च स्तर के राजनीतिक नेताओं का संरक्षण है। जानकारी देते हुए  डॉ. एन.पी. सिंह ने कहा कि इस संबंध में कोर्ट द्वारा 5 मार्च 2021 तारीख डाल दी गई है, जिसमें कोर्ट द्वारा विजिलेंस विभाग सहित सभी व्यक्तियों को अपने सारे दस्तावेज लेकर पेश होने को कहा है। 

हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं: रजनीश अरोड़ा
इस संबंध में जब पी. टी. यू के वाइस चांसलर रजनीश अरोड़ा से  बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी उनके पास कोर्ट के ऑर्डर जानकारी नहीं आयी है। बाकी उन्हें कोर्ट व ज्यूडिशियरी पर पूरा विश्वास है। जो भी कोर्ट के ऑर्डर होंगे, वह उनके मुताबिक हर तरीके की जांच के लिए तैयार हैं।

ये था मामला
गौरतलब है कि गत वर्षों में डॉ. रजनीश अरोड़ा पर एक एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी जिसमें 40 करोड़ से अधिक की राशि के गबन का आरोप लगाया गया था। 40 करोड़ के अतिरिक्त कुछ नियुक्तियां की गई थी जो पूर्ण तौर पर अवैध थी, जिस बारे 72 पृष्टों की एक रिपोर्ट पूर्व आई.ए.एस. ढिल्लों ने तैयार की थी लेकिन उसके बावजूद अब विजिलेंस ब्यूरों ने कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद माननीय अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दायर की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News