कूड़ा टैक्स को लेकर कालिया व पूर्व मेयर ज्योति ने कांग्रेसियों को घेरा

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 09:35 AM (IST)

 जालंधर(खुराना): सालिड वेस्ट मैनेजमैंट रूल्ज के तहत कूड़े पर यूजर्स चार्ज के रूप में टैक्स थोपने जैसी कार्रवाई को लेकर पूर्व भाजपा मंत्री मनोरंजन कालिया तथा नगर निगम के पूर्व मेयर सुनील ज्योति ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है।पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने विधायक राजेंद्र बेरी द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हवा में आरोप लगाने की बजाय विधायक को करोड़पति/अरबपति बने नेताओं के नाम सार्वजनिक करने चाहिएं ताकि उनकी जांच हो सके और अगर आरोप निराधार निकले तो विधायक मानहानि के लिए तैयार रहें। 

उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान जालंधर निगम को फंडों की कोई कमी नहीं आई। 2007 में आते ही जालंधर को 100 करोड़ रुपए दिए गए। इसके अलावा बी.एम.सी. चौक के फ्लाईओवर पर 20 करोड़, खालसा कालेज फ्लाईओवर पर 40 करोड़, सैंट्रल वर्ज हेतु 10 करोड़ तथा रामा मंडी क्षेत्र की सीवरेज व्यवस्था हेतु करोड़ों रुपए देकर अकाली-भाजपा ने अपने कार्यकाल दौरान विकास कार्यों पर 2000 करोड़ से ज्यादा खर्च किया। जहां तक यूजर्स चार्ज का संबंध है वह कांग्रेस कार्यकाल में लगाए जा रहे हैं। अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान नहीं लगाए गए थे। 

दूसरी ओर आज निगम के पास वेतन तक देने हेतु पैसे नहीं हैं। स्टाफ को धरने लगाने पड़ रहे हैं, ठेकेदारों ने कामों का बायकाट कर रखा है। सड़कें गड्ढों से भरी पड़ी हैं और लोग दुर्घटनाओं में जानें गंवा रहे हैं। जरा-सी बरसात में सारा शहर डूब जाता है। सीवरेज व्यवस्था इतनी निकम्मी है कि कई मोहल्ले पानी में डूबे हुए हैं और लोग गंदा पानी पीकर बीमार हो रहे हैं। कूड़े से सारा शहर बेहाल है यहां तक कि कांग्रेसी विधायक और कांग्रेसी पार्षदों तक को कूड़े के डम्प पर धरना देना पड़ रहा है। चहेते ठेकेदारों को ठेके देने का नुक्सान यह हुआ कि शहर की हजारों स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। 

श्री कालिया ने कहा कि कांग्रेसी विधायक को मुख्यमंत्री कार्यालय का दरवाजा खोलकर अंदर जाने की हिम्मत दिखानी चाहिए और जालंधर सैंट्रल विधानसभा क्षेत्र हेतु कम से कम हजार करोड़ रुपए की ग्रांट लानी चाहिए। सिर्फ लीपापोती वाले बयान देकर निगम की सारी नालायकी का सेहरा अपने सिर नहीं बांधना चाहिए। यह तो वही बात हुई ‘तू कौन... मैं खामखा...’।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News