देर शाम एन.एच.ए.आई. ने दकोहा फाटक के सामने का कट किया बंद, बढ़िंगा वाला कट खुला रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 12:15 PM (IST)

जालंधर(वरुण): बुधवार की देर शाम नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) ने दकोहा फाटक के सामने वाले कट को कंक्रीट के बैरीकेड लगा कर बंद कर दिया है। ‘पंजाब केसरी’ ने 6 नवम्बर के अंक में इस कट को बंद करने के लिए होने वाले सर्वे में ही खुलासा कर दिया था कि जल्द ही इस कट को बंद कर दिया जाएगा। 

एन.एच.ए.आई. ने दकोहा फाटक के सामने वाला कट इसलिए बंद किया, क्योंकि फ्लाईओवर चढ़ने व उतरने वाले वाहनों की स्पीड ज्यादा रहती है जिसके कारण कट का इस्तेमाल करने वाले लोगों के साथ एक्सीडैंट का खतरा था। हालांकि इस कट को बंद करने से ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि बढिंगा गांव के गेट के सामने वाला कट अभी खुला हुआ है। इससे एक खतरा यह भी होगा कि जो वाहन फाटक के सामने से दकोहा की तरफ आते-जाते थे, अब उन्हें बढिंगा गेट के सामने से कट लेना पड़ेगा और दकोहा में घुसने के लिए रॉन्ग साइड का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

दकोहा फाटक के सामने कंक्रीट के बैरीकेड लगाने के कुछ समय बाद ही लोगों ने बैरीकेड साइड पर करके शॉर्टकट रास्ता भी बना लिया था। इस कट के अलावा एन.एच.ए.आई. ने जालंधर-अमृतसर हाईवे पर बनाए गए कट भी बंद किए, लेकिन रात होते ही लोगों ने कट दोबारा खोल दिए। जैसे ही सूचना ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंची तो ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार मौके पर पहुंचे और कट को दोबारा बंद करवाया। ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार का कहना है कि दकोहा के अलावा बढिंगा गेट के सामने वाला कट भी बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दकोहा वाला कट बंद होने से लोग रॉन्ग साइड पर आएंगे, जिससे एक्सीडैंट होने का खतरा बढ़ सकता है। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि दोनों कट बंद होने से लोगों को कुछ दूरी का सफर जरूर तय करना पड़ेगा, लेकिन इससे लोगों की जान सुरक्षित रहेगी।

दिन के समय तैनात होगी ट्रैफिक पुलिस
ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने बताया कि दकोहा के सामने वाला कट होने पर अब लोगों की सुरक्षा के लिए उसके आसपास ट्रैफिक टीमें तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हाईवे पर वाहनों की स्पीड काफी तेज होती है। ज्यादा स्पीड के कारण गाड़ियों को काबू करना मुश्किल है, इसलिए लोगों को भी जागरूक किया जाएगा, ताकि वे किसी हादसे का शिकार न हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News