पंजाब सरकार की जन-कल्याण योजनाओं को अधिकारी प्रभावी ढंग से करें लागू: घनश्याम थोरी

6/18/2020 10:30:53 AM

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जनभलाई के लिए पंजाब सरकार की योजनाओं को प्रभावी ढंग के साथ लागू करे। 

जिला प्रशासकीय कंपलैक्स में योजनाओं का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता है कि राज्य के गरीब और पिछड़े वर्ग की भलाई सबंधी योजनाओं का लाभ इसके योग्य लाभाॢथयों तक पंहुचाया जाए जिससे करोना वायरस जैसी सकंट की घड़ी में उनकी हर संभव सहायता की जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को वह बर्दाश्त नही करेंगे।  

उन्होंने जिले में चलाई जा रही बेटी बचाओ बेटी पढाओ, शगुन, पैंशन स्कीम और अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि सभी योजनाओं को सुचारू ढंग से लागू किया जाए जिससे असल जरूरतमंद लोग सहायता से वंचित न रह सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी इन योजनाओं संबंधितों से प्रत्येक सप्ताह रिपोर्ट लेकर उनके कार्यालय में भेजे ताकि इसकी निरंतर समीक्षा की जा सके। इस अवसर पर जिला प्रोग्राम अधिकारी अमरजीत सिंह भुल्लर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी  वरिंद्र सिंह बैंस, जिला भलाई अधिकारी राजिंद्र सिंह व अन्य  उपस्थित थे।


Vaneet

Related News