विभिन्न जत्थेबंदियों ने दिया बंद को समर्थन

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 08:40 AM (IST)

जालंधर(पुनीत, कमलेश): धार्मिक सीरियल के खिलाफ वाल्मीकि समुदाय द्वारा दी गई बंद की कॉल का विभिन्न जत्थेबंदियों व धार्मिक संस्थाओं ने समर्थन किया है। शिव सेना समाजवादी पार्टी के चेयरमैन नरेन्द्र थापर ने कहा कि बंद को पूरी तरह से शांतिपूर्ण रखा जाएगा। सरकार से उनकी मांग है कि जिस तरह पंजाब से सीरियल को बंद किया गया है, उसी तरह पूरे भारत में सीरियल को बंद किया जाए। स्कूल, कालेज जाने वाले विद्यार्थियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। बंद शांतिपूर्ण रहेगा। 

इसी तरह नवी वाल्मीकि सभा जालंधर कैंट के भरत बत्तरा व सोनू दिनकर ने कहा कि लव-कुश सीरियल से वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसी के चलते इस सीरियल को देश के सभी केबल से हटाया जाए। वहीं राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी संगठन के प्रधान रिंपी कल्याण ने शहर वासियों से अपील की है कि बंद का समर्थन करते हुए अपनी दुकानों को बंद रखें।

स्कूल-कालेजों में नहीं होगी छुट्टी : डी.सी.
डी.सी. वरिन्द्र शर्मा ने कहा कि आज स्कूल और कालेज खुले रहेंगे। प्रशासन की ओर से छुट्टी का कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है।

मैजिस्ट्रेट ने ‘राम सिया के लवकुश’ सीरियल पर रोक लगाई
वाल्मीकि समाज द्वारा ‘राम सिया के लव कुश’ सीरियल पर आपत्ति जताए जाने पर प्रशासन ने इस सीरियल पर रोक लगा दी है। डिस्ट्रिक मैजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक इसके दिखाए जाने पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने के आदेश देकर इसकी कापी चीफ सैक्रेटरी सहित विभिन्न अधिकारियों को भेज दी गई है। इसके लिए केबल आप्रेटरों को आदेश होंगे कि वे इस सीरियल का प्रसारण न करें, क्योंकि इस सीरियल से धार्मिक भावनाएं आहत होने की शिकायत मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News