सरकार प्रवासियों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: चौधरी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 06:04 PM (IST)

जालंधरः लोकसभा सदस्य चौधरी संतोख सिंह ने आज प्रवासियों को आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में उनके हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। प्रवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रवासियों ने राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

उन्होंने कहा राज्य सरकार ने कर्फ्यू के दौरान प्रवासियों की भलाई के लिए कई उपाय किए हैं। जिला प्रशासन ने उद्योग से श्रमिकों को छह करोड़ रुपए से अधिक की लंबित मजदूरी को सुनिश्चित किया है। उद्योगपतियों को अपनी औद्योगिक इकाइयों को चलाने और कारखाने के भीतर उन्हें भोजन और ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए कहा गया है। 

उन्होंने कहा कि यहां तक ??कि जो इकाइयां नहीं चल रही हैं, उनको भी प्रवासियों के लिए भोजन, बोर्डिंग और ठहरने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रवासी बहुल इलाकों में सूखे राशन के पैकेट भी वितरित कर रही है। उन्होंने कहा कि नगर निगम सीमा के भीतर पांच, नकोदर में एक, फिल्लौर में एक और शाहकोट में एक राधा स्वामी डेरे को राहत शिविरों में बदल दिया गया है ताकि इन डेरों में एक छत के नीचे प्रवासियों को भोजन, बोर्डिंग और ठहरने की सुविधा प्रदान की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News