स्मार्ट गांव मुहिम के अंतर्गत 41.46 करोड़ से जिले के 961 गांवों में होंगे विकास कार्य : डिप्टी कमिश्नर

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:09 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब सरकार की विशेष पहलकदमी से स्मार्ट गांव मुहिम के तहत जिले के 961 गांवों में 41.46 करोड़ से विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में राज्य सरकार ने जिले के गांवों की नुहार बदलने के लिए व्यापक योजना तैयार की है।

उन्होंने बताया कि जिले के 961 गांवों में होने वाले विकास कार्यों की पहचान कर ली गई है जिसके लिए फंड वित्त आयोग, गांव विकास फंड व अन्यद्वारा मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिले के ब्लाक आदमपुर के 69 गांव, नकोदर के 69 गांव, ब्लाक फिल्लौर के 98 गांव, ब्लाक रुड़का कलां के 65 गांव, ब्लाक भोगपुर के 95 गांव, ब्लाक नूरमहल के 78 गांव, ब्लाक महितपुर के 46 गांव, ब्लाक जालंधर पूर्वी के 178 गांव, ब्लाक शाहकोट के 74 गांव, ब्लाक लोहियां खास के 61 गांव और ब्लाक पश्चिमी के 128 गांवों में विकास कार्य करवाए जाएंगे।

इस दौरान एडीशनल डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने बताया कि विकास कार्यों को निर्विघ्न जारी रखने की निगरानी के लिए जल्दी ही पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा एस.वी.सी. मोबाइल एप को लांच किया जा रहा है, स्मार्ट गांव मुहिम इन विकास कार्यों के साथ गांवों के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने में अहम भूमिका अदा करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News