ई.डी. की जांच पर मुझे व मेरे परिवार को पूरा भरोसा : सुक्खा लाली

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 09:16 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): जिला कांग्रेस देहाती के प्रधान सुखविन्द्र सिंह लाली ने कहा कि एन्फोर्समैंट डायरैक्टोरेट (ई.डी.) एक स्वतंत्र प्रभार संस्था है और ई.डी. अधिकारियों ने हमेशा ही ड्यूटी का निर्वाह किया है। उन्होंने कहा कि उनका ईंटों के भट्ठे, पैट्रोल पम्प के अलावा खेतीबाड़ी का कारोबार है। समूचा परिवार हमेशा ही राजनीति के साथ-साथ समाज सेवा को समर्पित रहा है। वह खुद अल्पायु में ही राजनीति में शामिल हो गए थे। उन्होंने बताया कि उनका परिवार कभी भी किसी समाज विरोधी कार्य में संलिप्त नहीं रहा है। कांग्रेस का जिला प्रधान होने के नाते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ छेड़ी गई जंग में वह सच्चे सिपाही के तौर पर नशे के खात्मे के लिए जुटे हुए हैं। सुक्खा लाली ने कहा कि ड्रग मनी व अन्य गैर-कानूनी धंधों से उनके परिवार का दूर तक कोई वास्ता नहीं है। 

ई.डी. ने जो रेड की है वह विभाग का रूटीन मैटर है। हमने विभागीय अधिकारियों को पूरा सहयोग देते हुए उनके समक्ष सारी सच्चाई पेश की। हालांकि ई.डी. अधिकारियों ने भी उनके साथ बड़ी निम्रतापूर्वक व्यवहार किया था। सुक्खा लाली ने कहा कि मेरे कई रिश्तेदार व दोस्त-मित्र कैनेडा एवं अन्य देशों में रहते हैं, जिनके साथ मेरा संपर्क रहता है, परंतु ऐसा कोई मामला नहीं है जिसमें उन्होंने कोई गैर-कानूनी काम किया हो। उन्होंने कहा कि मेरे कई दोस्त प्रॉपर्टी कारोबार से संबंधित हैं, परंतु उनकी निजी जिंदगी व बिजनैस से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। ई.डी. अधिकारियों को मेरे घर या आफिस से कोई आपत्तिजनक दस्तावेज व चीज नहीं मिली है। 

ई.डी. अधिकारी जब भी उन्हें किसी जांच के संबंध में बुलाएंगे, वह उनको पूरा सहयोग देंगे, क्योंकि उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में हमेशा ही देश व समाज विरोधियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। सुक्खा लाली ने कहा कि राजनीति में होने के कारण कई विरोधी भी उनके खिलाफ झूठा व भ्रामक प्रचार करते हैं, परंतु सच्चाई जनता से कभी छुपी नहीं रहती। 42 वर्षों के राजनीतिक व कारोबारी करियर में किसी भी व्यक्ति ने उनके ऊपर कोई उंगली नहीं उठाई और न ही उनके खिलाफ कभी कोई आपराधिक शिकायत व केस दर्ज हुआ है, लेकिन वह ऐसी बातों से घबराने वाले नहीं हैं और राजनीति व सामाजिक कार्यों में अपना योगदान यूं ही निरंतर देते रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस देहाती का प्रधान होने के कारण वह समाज के सभी वर्गों के लोगों से मिलते हैं। किसी भी व्यक्ति के चेहरे पर उसके काम की कोई पहचान नहीं लिखी होती। राजनीतिक कार्यक्रमों में तो रोजाना सैंकड़ों लोग मुलाकात करते हैं। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति किसी बुरे काम में संलिप्त हो तो उसमें उनका कोई कसूर नहीं है। समाज विरोधी ताकतों के खिलाफ आगे भी डट कर खड़े रहेंगे। ई.डी. की जांच पर उन्हें व उनके परिवार को पूरा भरोसा है और अधिकारियों की निष्पक्ष जांच में दूध का दूध व पानी का पानी हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News