संगरूर जैसा हादसा जालंधर में न हो इसलिए स्कूल के वाहनों को चैक करेगी ट्रैफिक पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(वरुण): संगरूर के लौंगोवाल में कंडम स्कूल वैन को लगी आग में जिंदा जलकर मारे गए 4 बच्चों के हादसे के बाद ट्रैफिक पुलिस जालंधर स्पैशल मुहिम चलाने लगी है। ट्रैफिक पुलिस के ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मीटिंग कर बच्चों को स्कूल से लाने व छोडऩे के लिए इस्तेमाल की जाती सभी बसों व वैनों को चैक करने के आदेश दिए हैं। शनिवार को ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने स्कूलों के वाहनों की चैकिंग की। 

ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने कहा कि पुलिस सोमवार से ऐसे सभी वाहनों को इम्पाऊंड करेगी, जो कंडम हो चुके हैं। इसके अलावा ओवरलोड स्कूल के वाहनों को भी सड़कों पर नहीं चलने दिया जाएगा। ए.डी.सी.पी. ने बताया कि संगरूर में जो बच्चों के साथ हादसा हुआ, वह कंडम वैन के कारण हुआ था। उन्होंने कहा कि अगर शहर में किसी भी स्कूल की बस-वैन या अन्य वाहन कंडम हालत में मिला तो तुरंत उसे इम्पाऊंड कर लिया जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस स्कूल के समय में दो टाइम शहर के अलग-अलग प्वाइंट्स पर नाकेबंदी करेगी। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों के प्रबंधकों को कंडम गाडिय़ां न इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय दिया जाएगा, जिसके बाद पुलिस का इम्पाऊंड करने का काम शुरू होगा।

नशेड़ी ड्राइवरों की भी होगी चैकिंग
ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार ने कहा कि अब से ट्रैफिक पुलिस स्कूल की गाडिय़ां नशे की हालत में चलाने वाले ड्राइवरों पर भी शिकंजा कसेगी। अगर कोई भी ड्राइवर नशे की हालत में मिला तो उसका चैकअप करवाने के बाद नशा करने की पुष्टि होने पर उसका लाइसैंस रद्द किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News