टिक्कियां वाले चौक के बाद अब ओल्ड जी.टी. रोड के कब्जों की बारी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 09:58 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम ने कुछ दिन पहले आधी रात को आप्रेशन चलाकर रैणक बाजार के बीचों-बीच स्थित टिक्कियां वाले चौक का नामो-निशान ही मिटा दिया था जिसके बाद शहर के बाकी कब्जाधारियों में भी दहशत व्याप्त हो गई है परंतु इसके बावजूद ज्यादातर स्थानों पर दुकानदारों द्वारा कब्जे हटाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही जिसके चलते निगम आने वाले दिनों में बड़ा आप्रेशन करने की तैयारी में है।

पता चला है कि सबसे पहला नम्बर ओल्ड जी.टी. रोड का लग रहा है जिसमें कंपनी बाग चौक से लेकर सिविल अस्पताल तक का क्षेत्र पहले चरण में शामिल किया जाएगा। गौरतलब है कि इस क्षेत्र में कब्जों के कारण सदैव ट्रैफिक जाम रहता है और एम्बुलैंस तक को रास्ता नहीं मिलता। सबसे ज्यादा कब्जे प्लाजा चौक से लेकर ज्योति चौक तक शू मार्कीट व नोटों के हार वालों ने कर रखे हैं। इसके अलावा के.पी. बेकरी वाली साइड पर भी कब्जे ही कब्जे हैं। आप्रेशन का मुख्य निशाना सुदामा मार्कीट भी रहेगी जिसके ज्यादातर दुकानदारों ने फुटपाथ से कई-कई फुट आगे आकर अवैध कब्जे कर रखे हैं।

तहबाजारी सुपरिंटैंडेंट मंदीप सिंह ने बताया कि ओल्ड जी.टी. रोड पर कार्रवाई करने से पहले निगम बुधवार को पूरे क्षेत्र में मुनादी करवाने जा रहा है जिसके तहत कब्जाधारियों को अपने कब्जे खाली करने के लिए 2 दिन का समय दिया जाएगा और उसके बाद कब्जे न हटाने वालों पर एक्शन लिया जाएगा।

टिक्कियां वाले चौक आप्रेशन का असर दिखना शुरू, 80 प्रतिशत साफ हो गई कबाड़ मार्कीट
निगम द्वारा टिक्कियां वाले चौक में किए गए आप्रेशन की दहशत में आकर लाडोवाली रोड की कबाड़ मार्कीट आज 80 प्रतिशत तक साफ हो गई है और कुछ दुकानों के आगे ही कबाड़ का सामान पड़ा हुआ है। गौरतलब है कि इन कब्जों हेतु दुकानदारों को 20 नवम्बर तक का अल्टीमेटम मिला हुआ है। जिस प्रकार दुकानदार डरे हुए हैं उससे माना जा रहा है कि निगम को कार्रवाई करने की नौबत नहीं आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News