ए.टी.एम. कार्ड बदल कर पैसे निकालने वाला काबू, 2 फरार

10/22/2019 2:43:58 PM

जालंधर(स.ह): स्पैशल आप्रेशन यूनिट की टीम ने लोगों के ए.टी.एम. बदल कर उनमें से कैश निकालने वाले गिरोह के एक सदस्य को काबू कर लिया है। आरोपी से कैश भी बरामद हुआ है, जबकि उसके 2 साथी अभी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपी से 4 वारदातें ट्रेस हो चुकी हैं, जबकि अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। स्पैशल आप्रेशन यूनिट के इंचार्ज जसविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर वर्कशॉप चौक के पास स्थित एक बैंक के ए.टी.एम. पर रेड की तो एक युवक को काबू कर लिया गया, जबकि 2 युवक पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। 

पकड़े गए युवक की पहचान अंबरीश कुमार पुत्र जतिंद्र कुमार निवासी न्यू गांधी नगर के रूप में हुई है, जबकि फरार आरोपियों के नाम मान सिंह उर्फ निक्का पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांधी नगर व दीपक निवासी हरदयाल नगर हैं। पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त तीनों युवक जब भी कोई व्यक्ति ए.टी.एम. का इस्तेमाल करता था तो वे उसके पास खड़े होकर पहले तो उसका पासवर्ड देख लेते थे और काफी होशियारी से उक्त व्यक्ति की मदद के बहाने उसका ए.टी.एम. कार्ड बदल कर उसमें से कैश निकाल लेते थे। 

अंबरीश ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति का ए.टी.एम. कार्ड बदल कर फगवाड़ा जाकर ए.टी.एम. से 15 हजार रुपए निकलवाए थे। उसके बाद सोढल रोड से एक व्यक्ति का ए.टी.एम. बदल कर उसमें से 10 हजार रुपए, सोढल चौक ही स्थित आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का ए.टी.एम. बदल कर 10 हजार रुपए निकलवाए तथा सोढल चौक से ही एक अन्य व्यक्ति का ए.टी.एम. कार्ड बदल कर उसमें से 3500 रुपए निकलवाए थे। पुलिस ने अंबरीश से 1030 रुपए बरामद किए हैं। आरोपी युवक के खिलाफ पहले भी इसी तरह धोखाधड़ी करने के केस दर्ज हैं। हालांकि अभी तक किसी भी व्यक्ति का ए.टी.एम. कार्ड बरामद नहीं हो पाया है।


Edited By

Sunita sarangal

Related News