केंद्रीय जेल में तैनात वार्डन से ठगे 1.93 लाख

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 12:56 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): केंद्रीय जेल में तैनात एक वार्डन से धोखे से उसका क्रैडिट कार्ड का नंबर लेकर 1.93 लाख रुपए की रकम निकलवाने के मामले में थाना कोतवाली की पुलिस ने पश्चिम बंगाल व उत्तर प्र्रदेश से संबंधित 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले में नामजद किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

जानकारी के अनुसार केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में तैनात वार्डन प्रवीन कुमार ने एस.एस.पी. कपूरथला सङ्क्षतदर सिंह को दी शिकायत में बताया था कि कुछ महीने पहले उसके क्रैडिट कार्ड को लेकर किन्हीं अज्ञात लोगों का फोन आया था। जिन्होंने उसको बैंक कर्मचारी का झांसा देकर धोखे से क्रैडिट कार्ड का नंबर ले लिया। इसके बाद आरोपियों ने उसके खाते से 1 लाख 93 हजार रुपए की रकम निकलवा ली। उसने न्याय के लिए एस.एस.पी. के समक्ष गुहार लगाई तो एस.एस.पी. ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. साइबर क्राइम को जांच के आदेश दिए। 

जांच के बाद खुलासा हुआ कि शिकायतकत्र्ता प्रवीन कुमार के बैंक खाते से पैसे आरोपी दीपक कुमार निवासी उत्तरदो गड़ी साऊथ 24 परगना पश्चिम बंगाल, विसून निवासी एहीरोली कोठी विहार महाराज गंज उत्तर प्रदेश, अनिल दास पुत्र मिनमिन दास निवासी पश्चिम गंगाधरपुर साऊथ 23 परगना पश्चिम बंगाल ने निकलवाए थे। इस आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया। तीनों आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपियों की गिरफ्तारी होने पर कई अहम खुलासे होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News