कलयुगी ससुरालियों की करतूत,दहेज की खातिर पुत्रवधू को बच्ची सहित घर से निकाला

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 01:32 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): दहेज की खातिर एक महिला को बच्ची सहित घर से निकालने के मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने आरोपी मां-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार माडल टाऊन कपूरथला निवासी एक महिला ने एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसकी शादी 28 फरवरी 2014 को रणजीत एवैन्यू निवासी गुरप्रीत सिंह पुत्र कुलवंत सिंह के साथ हुई थी, उसकी शादी में उसके पिता ने एक कार तथा महंगे सामान सहित कुल 25 लाख रुपए की रकम खर्च की थी, लेकिन शादी के कुछ दिनों के बाद ही उसके ससुराल परिवार वालों ने उसे कम दहेज लाने का ताना मारते हुए उसे परेशान करना शुरू कर दिया लेकिन अपना घर बसाने की खातिर वह ससुराल परिवार का जुल्म सहन करती रही।

इसी दौरान उसने जनवरी 2017 को एक बच्ची को जन्म दिया जिसके बाद उसका परिवार उसे और भी परेशान करने लगा, जिस दौरान उसके पति गुरप्रीत सिंह तथा सास मनजीत कौर ने नई कोठी डालने के लिए उस पर मायके से 5 लाख रुपए की रकम लाने का दबाव डालना शुरू कर दिया, जिसको देने से जब उसने असमर्थता जाहिर की तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया, जिस पर उसे न्याय के लिए एस.एस.पी. कपूरथला के समक्ष गुहार लगानी पड़ी, जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए वूमैन सैल को जांच के आदेश दिए।

जहां आरोपी गुरप्रीत सिंह तथा मनजीत कौर पर लगे सभी आरोप सही पाए गए, जिसके आधार पर फैमिली वैल्फेयर कमेटी की राय लेकर दोनों मां-बेटे गुरप्रीत सिंह तथा मनजीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News