84 लाख रुपए का बिजली बिल आने से परिवार के फूले हाथ-पैर

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 03:41 PM (IST)

फगवाड़ा(मुकेश): न्यू मॉडल टाऊन क्षेत्र के निवासी अशोक स्याल व प्रमोद रानी को उस वक्त काफी झटका लगा, जब उन्हें बिजली विभाग के कर्मी ने 84 लाख 9 हजार 20 रुपए का बिल थमा दिया। इस बाबत जब अशोक स्याल से बात हुई तो उन्होंने कहा कि 24 जून, 2018 से 29 अक्तूबर तक का उन्हें जो बिल मिला, उसमें उक्त 2 माह में 9 लाख 50 हजार 150 यूनिटों की खपत बताई गई है और उसका बिल 84,09,020 रुपए का था। पहले उसका बिल मात्र 4 से 5 हजार रुपए तक ही आता था। इतना बड़ा बिल देख उनके परिवार के हाथ-पैर फूलने लगे। 

जब इसकी शिकायत विभाग के एस.डी.ओ. से की तो उन्होंने कहा कि आप इस बिल के तहत बिजली विभाग को चैलेंज फीस जमा करवाकर चैलेंज करें। इस पर उन्होंने तुरंत इसकी 450 रुपए फीस जमा करवा दी। बिजली विभाग ने एक्शन लेते हुए भले ही मीटर को उतरवा दिया है, मगर अब भी इस घटना के बाद सारे परिवार के दिलो-दिमाग में चिंता बनी हुई है। उन्होंने कहा कि विभाग की गलती के चलते उन्हें चैलेंज फीस खुद जमा करवानी पड़ी। अगर मीटर जंप किया है तो उसमें उनके परिवार की क्या गलती है? 

उन्होंने बताया कि बिल पर लिखा है कि अगर आपने उक्त बिल समय पर जमा न करवाया तो उन्हें 1,68,180 रुपए की पैनल्टी देनी पड़ेगी, जिससे उनके परिवार की भूख-प्यास भी कम होने लगी है। 
इस गंभीर मुद्दे पर जब एक्सियन कुलविन्द्र सिंह से बात हुई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, मगर फिर भी वह अब अतिशीघ्र इस बिल को ठीक करवा देंगे, ताकि उक्त परिवार मानसिक रूप से परेशान न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News