कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों, दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 12:02 PM (IST)

कपूरथला : कनाडा भेजने का झांसा देकर 35.80 लाख रुपए हड़पने के आरोप में थाना फत्तूढींगा की पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

सुखवंत सिंह निवासी गांव रत्तड़ा थाना फत्तूढींगा ने एस.एस.पी. राजपाल सिंह संधू को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसने अपने लड़के बलजिन्द्र सिंह, बहू दविन्द्र कौर तथा पौत्र युवराज सिंह को कनाडा भेजने के लिए निर्मल सिंह तथा उसकी पत्नी राजबीर कौर निवासी जसवंत नगर, गड़ा रोड़ जालंधर, हाल निवासी वार्ड नंबर-15, अमृतसर के साथ 40 लाख रुपए में सौदा तय किया था।

आरोपियों ने उसे भरोसा दिया कि वे जल्द ही उसके परिवार को कनाडा भेज देंगे। इस पर उसने आरोपियों को अलग-अलग तारीखों में 35.80 लाख रुपए की रकम एडवांस में दे दी थी, जिसके बाद आरोपी उससे लगातार बहानेबाजी करते रहे तथा उसके परिवार को कनाड़ा भेजने का झांसा देते रहे। लेकिन इसके बाद भी जब आरोपियों ने उसके बेटे, बहू तथा पौत्र को कनाडा नहीं भेजा तो उसने आरोपियों पर रकम वापसी का दबाव डाला। जिस पर आरोपियों ने उसे रकम वापसी करने से इंकार कर दिया।

उसने बताया कि इसके कारण उसने न्याय के लिए एस.एस.पी. के समक्ष गुहार लगाई, जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एस.पी. (डी) हरविन्द्र सिंह को जांच के आदेश दिए। जांच के उपरांत दोनों आरोपियों निर्मल सिंह तथा उसकी पत्नी राजवीर कौर के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए गए। इसके आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

इस संबंध में डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी बब्बनदीप सिंह ने कहा कि भोले-भाले लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये की रकम हड़पने वाले फर्जी ट्रैवल एजैंटों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News