पुलिस व पैरा-मिलिट्री फोर्स का मॉक ड्रिल का दौर जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 08:53 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा में अभी भी बने हुए तनावग्रस्त हालात के मध्य जिला क पूरथला प्रशासन व पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस व पैरा-मिलिट्री फोर्स के दस्तों से मॉक ड्रिल करवाने का दौर जारी है। इस परिपेक्ष्य में आज स्थानीय अकाल स्टेडियम में एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा व जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब सहित सीनियर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस व पैरा-मिलिट्री दस्तों द्वारा पुन: मॉक ड्रिल की गई। इस दौरान रैपिड एक्शन फोर्स के दस्तों ने ङ्क्षहसा होने की सूरत में आपातकालीन हालात से प्रभावी ढंग से टीमवर्क के साथ कार्य करने के गुर पुलिसकर्मियों को बताए।

वहीं पुलिस दस्तों ने पैरा-मिलिट्री फोर्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मॉक ड्रिल आप्रेशन को पूरा किया। जिलाधीश क पूरथला मोहम्मद तैयब व एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा ने बताया कि फगवाड़ा में अमन-शांति को हर हालत में कायम रखा जाएगा। यदि कोई भी व्यक्ति अथवा ग्रुप इलाके में अमन-शांति को भंग करने का प्रयास करता है तो उसके विरुद्ध तुरंत प्रभाव से कड़ा पुलिस एक्शन तयशुदा कानूनी प्रक्रिया के तहत लिया जाएगा। जिलाधीश व एस.एस.पी. ने कहा कि प्रशासन व पुलिस फगवाड़ा में हो रही पल-पल की घटनाओं पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। पुलिस दस्ते व पैरा-मिलिट्री फोर्स फगवाड़ा में किसी भी हालात से निपटने में पूरी तरह से सक्षम व प्रभावी है।

पुलिस दस्तों को 24 घंटे हर प्रकार के हालात से तुरंत निपटने के लिए तैयार रहने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि धारा-144 के तहत किसी भी प्रकार की भड़काऊ कार्रवाइयां कानून के तहत प्रतिबंधित हैं। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में हालात पूरी तरह से सामान्य व शांतिमय हैं और पुलिस व प्रशासन को फगवाड़ावासियों से सहयोग मिल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News