जालसाजी के आरोप में टीचर समेत 5 रेलवे अधिकारी नामजद

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 11:42 AM (IST)

खन्ना(सुनील): रेलवे के एक बुकिंग क्लर्क को फर्जी शिकायत तैयार करके चार्जशीट कराने के मामले में जी.आर.पी. की तरफ से एक टीचर समेत 5 रेलवे अधिकारियों को नामजद किया गया है। एस.एच.ओ. सुखविंद्र सिंह ने बताया कि टीचर सोहन लाल पुत्र देव नाथ निवासी खन्ना, बृज नंदन कच्चा सुपरवाइजर रेलवे स्टेशन सरहिंद, राकेश मल्होत्रा कच्चा सुपरवाइजर पी.सी.आई. रेलवे स्टेशन सरङ्क्षहद, प्रवेश वालिया ओ.एस.आई. अंबाला कैंट, अनवर अंसारी टिकट सुपरवाइजर अंबाला कैंट तथा जरनैल सिंह सरङ्क्षहद मंडल के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।

कथित आरोपियों ने रेलवे के बुकिंग क्लर्क राम सिंह मीणा के खिलाफ साजिश के तहत एक फर्जी शिकायत तैयार करके उसके ऊपर कुछ लोगों के फर्जी साइन करके इस शिकायत को रेलवे के उच्चाधिकारियों को भेजकर मीणा को चार्जशीट करा दिया था। इसके बाद मीणा ने इंसाफ के लिए डी.जी.पी. रेलवे के पास गुहार लगाई थी। डी.जी.पी. ने मीणा की दर्खास्त को ए.डी.जी.पी. के पास भेजा था और वहां से दर्खास्त जी.आर.पी. सरङ्क्षहद के पास पहुंच गई थी। 

जांच-पड़ताल के बाद कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं जांच में सामने आया है कि कथित आरोपी सोहन लाल ने अपने हाथों से शिकायत लिखी थी और इस पर साइन फर्जी कराए थे। ऐसा सब उसने अन्य कथित आरोपियों के कहने पर किया था। जी.आर.पी. सरङ्क्षहद की तरफ से टीचर सोहन लाल की गिरफ्तारी के लिए स्कूल में रेड भी की गई लेकिन वह वहां नहीं मिला। इस संबंध में जब स्कूल की प्रिंसीपल से बातचीत की गई तो उन्होंने मामले की जानकारी होने से इन्कार कर दिया।

क्या कहना है एस.एच.ओ. का
इस संबंध में जब रेलवे के एस.एच.ओ. सुखविंदर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ए.डी.जी.पी. की हिदायतों के बाद कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सभी की तलाश में छापामारी की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News