कोरोना के साथ-साथ स्वाइन फ्लू व डेंगू का बढ़ता कहर, इतने नए मरीज आए सामने

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 10:26 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : महानगर में स्वाइन फ्लू के 20 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने इनमें चार में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की है। इन चार पॉजिटिव मरीजों में एक मरीज जिले का रहने वाला है, जबकि तीन दूसरे जिलों आदि से संबंधित हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार 16 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। अब तक जिले के अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के 119 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। 477 मरीजों का अब तक संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। गौरतलब है कि जिले के 45 पॉजिटिव मरीजों में 9 मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन है। 28 को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया जा चुका है जबकि 8 मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है

वहीं स्थानीय अस्पतालों में पिछले 24 घंटों में डेंगू के 48 मरीज सामने आए हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग में इनमें 21 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। इन 21 पॉजिटिव मरीजों में 9 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 12 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हैं। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जिले में कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज सामने आने की बात कही है। तीनों मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि दूसरी और 2 मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News