दूसरी डैडलाइन के बाद भी पूरी नहीं हो पाई बुड्ढे नाले की सफाई

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 02:36 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम द्वारा फिक्स की गई दूसरी डैडलाइन के बाद भी बुड्ढे नाले की सफाई पूरी नहीं हो पाई है जिस बारे में अधिकारियों द्वारा किए जा रहे दावों की पोल रविवार को कमिश्नर की चैकिंग में खुल गई है।

गौरतलब है कि कि नगर निगम द्वारा हर साल अप्रैल में सिंचाई विभाग के जरिए बुड्ढे नाले की सफाई करवाई जाती है लेकिन इस बार यह काम देरी से शुरू हुआ और अब तक पूरा नहीं हो पाया है जिसके मद्देनजर कमिश्नर द्वारा सफाई पूरी करने के लिए 15 जुलाई की डैडलाइन फिक्स की गई थी जिसके लिए मशीनरी डबल करने का फैसला किया गया लेकिन रविवार को कमिश्नर द्वारा की गई चैकिंग में अधिकारियों द्वारा डैडलाइन के मुताबिक काम होने बारे किए जा रहे दावों की पोल खुल गई क्योंकि बुड्ढे नाले के ज्यादातर हिस्सों में सफाई का काम अभी बाकी रहता है जिसे लेकर कमिश्नर द्वारा अधिकारियों को फटकार लगाई गई और पहले पुलियों के नीचे से सफाई का काम पूरा करवाने के निर्देश दिए गए। 

लोगों पर मंडरा रहा है पानी ओवरफ्लो होकर घरों में घुसने का खतरा
बारिश के दौरान बुड्ढे नाले का पानी ओवरफ्लो होकर साथ लगते निचले इलाकों में घुस जाता है अब फिर बुड्ढे नाले की सफाई का काम पूरा न होने की वजह से लोगों पर घरों में पानी घुसने का खतरा मंडरा रहा है लेकिन नगर निगम अधिकारियों को इसकी कोई फिक्र नहीं है। 

हैबोवाल में लोगों ने मलबा डालकर कम कर दी नाले की चौड़ाई
बुड्ढे नाले का पानी ओवरफ्लो होने की सबसे ज्यादा समस्या हैबोवाल के गोपाल नगर व पवित्र नगर में आती है जहां के लोगों ने अपने बचाव के लिए मलबा डालकर नाले की चौड़ाई कम कर दी है जिस तरफ नगर निगम अधिकारियों का ध्यान नहीं है। 

 बरसाती पानी की निकासी के लिए नैशनल हाईवे को पत्र लिखेगा नगर निगम
बारिश के बाद नैशनल हाईवे पर बरसाती पानी की निकासी की काफी समस्या आ रही है हालांकि नैशनल हाईवे पर ड्रेनेज बनाई गई है लेकिन उसमें मिट्टी जमा है और पानी की निकासी नहीं हो रही है जिससे ट्रैफिक जाम व हादसों की समस्या आ रही है जिसे लेकर नगर निगम द्वारा नैशनल हाईवे अथारिटी को पत्र लिखा जाएगा जिसकी पुष्टि एस.ई. रविन्द्र गर्ग ने की है।

रोड जालियों की सफाई के लिए रैगुलर चलाई जाएगी ड्राइव
बारिश के मौसम में पानी की निकासी की समस्या का समाधान न होने के सीवरेज की सफाई न होने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा नगर निगम द्वारा सड़कों के किनारे बनाई गई रोड जालियों के बंद रहने की वजह से दिक्कत आ रही है जिसे लेकर नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि रोड जालियों व सीवरेज की सफाई करवाई गई है लेकिन बारिश के बाद मिट्टी व प्लास्टिक के लिफाफे फिर से जमा हो गए हैं जिसके मद्देनजर अधिकारियों को हर बार बारिश के बाद रोड जालियों व सीवरेज की सफाई करवाने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News