लुधियाना वासियों को मिलेगी राहत, शुरू हुई ये मुहिम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:22 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खुले में कुड़ा जमा रहने की समस्या का समाधान करने के लिए जो निर्देश दिए गए हैं, उसे लागू करने के लिए नगर निगम द्वारा चारों जोनों में ड्राइव शुरू कर दी गई है। कमिश्नर संदीप ऋषि के मुताबिक इस मुहिम के दौरान मुख्य रूप से खुले में कुड़ा जमा रहने वाले प्वाइंटों को ग्रीन बेल्ट में बदलने का कॉन्सेप्ट रखा गया है।

इसके अलावा प्रतिबंधित प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने से लेकर कलेक्शन व डिस्पोजल का पहलु भी इस स्पेशल अभियान में शामिल है। इस ड्राइव की चंडीगढ़ रोड व साथ लगते इलाके में शुरुआत जोनल कमिश्नर नीरज जैन द्वारा जोन बी के स्टाफ को साथ लेकर की गई। इस संबंधी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 5 दिन तक चलने वाली इस मुहिम के दौरान जहां भी सड़कों के किनारे या खुले में कुड़ा जमा रहने की समस्या आ रही है, उसे हटाकर खाली जगह पर पौधे लगाकर ग्रीन बेल्ट डिवेलप की जाएगी।

PunjabKesari

नीरज जैन ने बताया कि इन प्वाइंटों पर दोबारा कुड़ा न गिराने के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही वार्निंग बोर्ड भी लगाए जाएंगे, जिसे लेकर हेल्थ ब्रांच के स्टाफ द्वारा रेगुलर चेकिंग की जाएगी और आला अधिकारियों से लेकर सरकार को रोजाना रिपोर्ट भेजी जाएगी।  

इस एरिया में भी चलाई गई ड्राइव

जमालपुर, ताजपुर रोड, शेरपुर चौक, बी आर एस नगर, सुनेत, गिल रोड, भगवान चौक, जैमल सिंह रोड, निरंकारी मोहल्ला

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News