अपनी पसंद के परीक्षा केंद्र में एग्जाम दे सकेंगे 10वीं व 12वीं के परीक्षार्थी

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 11:11 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): सी.बी.एस.ई. के बाद अब आई.सी.एस.ई. ने भी 10वीं एवं 12वीं के स्टूडैंट्स को नजदीकी परीक्षा केंद्रों में जाकर एग्जाम देने की राहत दी है। कौंसिल ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि जो छात्र कोरोना की वजह से हुए लॉकडाऊन की वजह से अपने घरों को वापस चले गए हैं, वह अपने शहर में बने परीक्षा केंद्र से ही परीक्षा दे सकते हैं। 

लॉकडाउन की वजह से परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी गई है। बता दें कि कई स्टूडैंट्स आई.सी.एस.ई. की पढ़ाई करने के लिए दूसरे शहरों में चले जाते हैं क्योंकि कई शहरों में उक्त स्कूल नहीं है लेकिन कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाऊन की वजह से परीक्षाएं स्थगित करने के साथ स्टूडैंट्स को उनके घरों को वापस भेज दिया गया था। बता दें कि अगर कोई परीक्षार्थी लॉकडाऊन के कारण अपने स्कूल वाले शहर को छोड़कर अपने गृह जिले में वापस चला गया तो ऐसे परीक्षार्थी अब शहर के आई.सी.एस.ई. के किसी भी स्कूल में परीक्षा पर जाकर परीक्षा दे सकते हैं लेकिन इसके लिए परीक्षार्थी को 7 जून तक अपना रिक्वैस्ट लैटर स्कूल के माध्यम से कौंसिल के पास भेजना होगा।

आई.सी.एस.ई. के सैक्रेटरी गैरी अराथून द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि परीक्षा केंद्र बदलने के लिए छात्रों का कोई शुल्क नहीं देना होगा। वहीं परीक्षार्थी की ओर से परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए रिक्वैस्ट लैटर भेजने के बाद परीक्षा केंद्र बदला जाएगा। इसकी जानकारी परीक्षार्थी को दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News