रिहायशी इलाके में हॉस्पिटल के निर्माण का मामला, हरकत में आए नगर निगम बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 01:53 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): माडल टाउन के रिहायशी इलाके में हो रहा हॉस्पिटल का अवैध निर्माण आखिर नगर निगम जोन डी की बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों द्वारा रुकवा दिया गया है। यह हॉस्पिटल चार खंबा रोड के नजदीक बनाया जा रहा है, जिसके लिए गलत तरीके से रिहायशी नक्शा पास करवाया गया है जिसे लेकर एम टी पी संजय कंवर और ए टी पी मोहन सिंह द्वारा साइट पर पहुंच कर चेकिंग करने के दौरान बी एंड आर ब्रांच के एस ई रंजीत सिंह और नगर निगम के एक जोनल कमिश्नर का नाम सामने आया है ।

दोनों अधिकारियों के दबाव में जोन डी की बिल्डिंग ब्रांच द्वारा पहले तीन प्लॉट जोड़कर नक्शा पास कर दिया गया और फिर शिकायत मिलने के बाद भी रिहायशी इलाके में बन रहे हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में पंजाब केसरी द्वारा खुलासा करने के बाद नगर निगम के ऑफिसर हरकत में नजर आ रहे हैं जिसके तहत रिहायशी साइट पर अवैध रूप से बन रहे हॉस्पिटल का निर्माण रुकवाने के बाद गलत तरीके से पास करवाया गया नक्शा रद्द करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

पहले से बने अवैध हॉस्पिटल को भी नोटिस जारी

इस मामले में नगर निगम द्वारा माडल टाउन के रिहायशी इलाके में पहले से बने अवैध हॉस्पिटल को भी नोटिस जारी कर दिया गया है। इस हॉस्पिटल में पार्किंग व हाऊस लेन के लिए जगह नहीं छोड़ी गई और ओवर कवरेज की गई है जिसके चलते बिल्डिंग के निर्माण के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही उसे फीस जमा करवा कर रेगुलर करने का प्रावधान है जिसके मद्देनजर नगर निगम के जोन डी की बिल्डिंग ब्रांच द्वारा पहले से चल रहे हॉस्पिटल को भी नोटिस जारी किया गया है, जिसमें हॉस्पिटल बनाने की मंजूरी के दस्तावेज पेश करने के लिए बोला गया है और ऐसा न करने पर सीलिंग की कार्रवाई की जा सकती है । 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News