बिल्डिंग ब्रांच के एस.ई. अफसर का कारनामा, विजिट दौरान हुआ हैरानीजनक खुलासा

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 11:15 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम कमिश्नर द्वारा भले ही बी एंड आर ब्रांच के एस ई रंजीत सिंह को लाख कोशिशों के बावजूद छुट्टी से वापिस आने के बाद बिल्डिंग ब्रांच के एम टी पी का चार्ज नहीं दिया गया है, लेकिन बिल्डिंग ब्रांच में उक्त ऑफिसर की दखलंदाजी अभी भी जारी है। इससे जुड़ा मामला माडल टाउन में सामने आया है, जहां चार खंबा रोड के नजदीक स्थित रिहायशी इलाके में अवैध रूप से हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है।

इस संबंध में शिकायत मिलने पर एम टी पी संजय कंवर व जोन डी के ए टी पी मोहन सिंह द्वारा साइट विजिट की गई तो यह खुलासा हुआ है कि एस ई रंजीत सिंह द्वारा रिहायशी नक्शा पास करवाया गया है और उसी की शह पर हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए न तो नक्शा पास किया जा सकता है और न ही फीस जमा करके अवैध निर्माण को रेगुलर करने का प्रावधान है। इसके बावजूद एस ई रंजीत सिंह की सिफारिश के चलते साइट पर चल रहे निर्माण को रोकने की कार्रवाई नहीं की गई और रिहायशी निर्माण होने के बोर्ड लगाकर लोगों की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की जा रही है जबकि बिल्डिंग की फाउंडेशन व स्ट्रक्चर किसी लिहाज से रिहायशी नजर नहीं आ रहा है।

पुराने बने हुए हॉस्पिटल से भी चुराई जा रही है नजरें

इस मामले से जुड़ा हुआ एक पहलु यह भी है कि जिस जगह पर नए हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है, उसके ठीक सामने पहले से भी रिहायशी इलाके में एक हॉस्पिटल चल रहा है। इस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए पार्किंग व हाऊस लेन की कोई जगह नहीं छोड़ी गई और ओवर कवरेज की गई है लेकिन रिहायशी इलाकों में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों को लेकर कोर्ट में केस पेंडिंग होने के बावजूद इस हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय नगर निगम अधिकारियों द्वारा एस ई रंजीत सिंह के दबाव में नजरें चुराई जा रही हैं।

 ए टीपी मोहन सिंह ने कहा ककि इस मामले में मालिक द्वारा दावा किया गया है कि उसके द्वारा साइट पर रिहायशी निर्माण किया जा रहा है लेकिन हॉस्पिटल बनाने की शिकायत मिल रही है, जिसके मद्देनजर नक्शे के मुताबिक निर्माण होने को लेकर चेकिंग की जाएगी और नियमों के उल्लंघन की बात सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News