NGT में पहुंची सिटी एरिया में स्थित रेस्टोरेंटों की शिकायत, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 12:04 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : साऊथ सिटी एरिया में स्थित रेस्टोरेंटों द्वारा सुए में प्रदूषण फैलाने की शिकायत एन.जी.टी. में पहुंच गई है। इस मामले में एन जी ओ के सदस्यों द्वारा मुददा उठाया गया है कि रेस्टोरेंट के मालिकों द्वारा सुए में गंदा पानी व कूड़ा फेंका जा रहा है। इसी तरह इन रेस्टोरेंटों में अवैध तरीके से संबर्सीवल पंप लगाकर पानी का डिस्चार्ज किया जा रहा है और ई टी पी प्लांट नहीं लगाए गए। लेकिन सिंचाई विभाग व प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड द्वारा जिम्मेदारी नही निभाई जा रही है। जिसे लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल से पर्यावरण संरक्षण के नियमों के उल्लंघन के आरोप में रेस्टोरेंट के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

PunjabKesari

 

सिंचाई विभाग की जगह पर किया गया है कब्जा

शिकायत में मुददा उठाया गया है कि रेस्टोरेंट के मालिकों द्वारा सुए में गंदा पानी व कूड़ा फैंकने के साथ ही सिंचाई विभाग की जगह पर कब्जा किया गया है। जिस जगह पर जरनेटर रखे गए हैं और कई जगह सुए की जगह को कवर करके रेस्टोरेंट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

ग्लाडा व एन.एच.ए.आई. के नियमों का हो रहा है उल्लंघन

इन रेस्टोरेंट के निर्माण में ग्लाडा व एन.एच.ए.आई. के नियमों का उल्लंघन होने का मुददा भी शिकायत में उठाया गया है क्योंकि इनमें से ज्यादातर रेस्टोरेंट के निर्माण के लिए ग्लाडा से नक्शा पास नहीं करवाया गया। इसके अलावा नेशनल हाइवे के प्रतिबंधित दायरे में बने इन रेस्टोरेंट द्वारा पार्किंग के लिए भी कोई जगह नहीं छोड़ी गई जिसे लेकर इन दोनों विभागों की कार्रवाई नोटिस जारी करने तक ही सीमित है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News