गैंगस्टर नीरज चस्का की गिरफ्तारी से कमजोर पड़ा दविंदर बंबीहा गैंग, अब इसकी तलाश में जुटी पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 11:16 AM (IST)

लुधियाना (पंकज): गत रोज जम्मू रेलवे स्टेशन से दविंदर बंबीहा गैंग के प्रमुख शूटर नीरज चस्का की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फ़ोर्स की निगाहें अब इसी गैंग के दूसरे मुख्य शूटर मान जेतो की तरफ लग चुकी हैं, जो चस्का का मुख्य जोड़ीदार रहा है और पंजाब में चस्का द्वारा की हत्या की सभी वारदातों में उसके साथ था, वहीं उसकी गिरफ्तारी के बाद पंजाब में बंबीहा गैंग के कमजोर पड़ने की चर्चा है।

असल में दविंदर बंबीहा की पुलिस एन्काऊंटर में हुई मौत के बाद विदेश में बैठा लकी पटियाल इस गैंग की कमान संभाले हुए है। लॉरैंस बिश्नोई गैंग के साथ बंबीहा गैंग की दुश्मनी जगजाहिर है और जिस तरह गोल्डी बराड़ विदेश से लॉरैंस गैंग चला रहा है उसी तरह लकी बंबीहा गैंग की कमान संभाले हुए है। वर्ष 2017 से दोनों गैंग के बिच वर्चस्व को लेकर छिड़ी जंग कई नौजवानों की कीमती जिन्दगियां छीन चुकी है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सहित अन्य राज्यों में एक्सटॉर्शन, हत्या सहित अन्य गंभीर वारदातों को अंजाम देने वाली दोनों गैंग और उनके प्रमुख शूटर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हुई निर्मम हत्या के बाद से पंजाब और दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजैंसियों के निशाने पर है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार चस्का अपने साथ मान जेतो के साथ वर्ष 2019-20 दौरान एक के बाद एक हत्या की वारदातों को अंजाम देने के बाद चर्चा में आया था। गुरलाल बराड़ फिर कबड्डी खिलाड़ी सुरजीत बाऊंसर की हत्या करने वाले चस्का और मान पर अम्बाला में भी हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज है। हालांकि दोनों उस वारदात में अपनी संलिप्तता से इंकार करते रहे हैं। चस्का जिसका परिवार मूलरूप से यूपी का रहने वाला है जबकि उसकी परवरिश पंजाब में ही हुई बताई जाती है, असल में बंबीहा गैंग के प्रमुख शूटरों में सन्नी लेफ्टी, चस्का और मान जेतो बताए जाते हैं। चंडीगढ़ में हुई अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस सन्नी लैफ्टी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जिसे जेल से छुड़ाने के लिए लकी पटियाल ने हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ की अदालत के बाहर अपने गुर्गे भेजे थे और उन्होंने पुलिस कस्टडी में पेशी पर आए सन्नी को भगाने के लिए बकायदा फायरिंग भी की थी लेकिन जहां यह प्लैनिंग कामयाब नहीं हो पाई, वहीं उसका खमियाजा उल्टा बंबीहा गैंग को उस समय भुगतना पड़ा जब दिल्ली स्पैशल सैल ने इस वारदात में शामिल बंबीहा गैंग के कई और मुख्य शूटरों सहित 7 आरोपियों को काबू कर लिया। अगर पुलिस जेतो को भी काबू कर लेने में सफल हो जाती है तो पंजाब में बंबीहा गैंग की लगभग कमर टूट जाएगी, जबकि लॉरैंस गैंग के कई प्रमुख शूटर पहले ही जेलों में भेजे जा चुके हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News