मारपीट का मामलाः बच्चों के साथ कार में जिंदगी गुजारने को मजबूर पीड़िता

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 12:10 PM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): जमीन पर जबरन कब्जा करने आए लोगों के साथ पहुंचे सब-इंस्पैक्टर द्वारा महिला को बालों से पकड़ने और साथी कब्जाधारियों द्वारा जमीन पर लेटा कर ईंटें मारने और पीठ पर चाकुओं से वार के मामले में पीड़िता बच्चों के साथ कार में जिंदगी गुजारने को मजबूर है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना बिलगा में पड़ते गांव उप्पल भूपा की रहने वाली पीड़ित महिला हरप्रीत कौर ने थाना प्रभारी को दी शिकायत में बताया कि उसके पति हरनेक सिंह ने विदेश में रह रहे संतोख सिंह से बिजाई के लिए 9 खेत ठेके पर लिए थे। 6 माह पहले उसके पति हरनेक का देहांत हो गया। बच्चों की परवरिश के लिए वह वहां खुद खेती करने लग पड़ी। उक्त जमीन उन्होंने वर्ष 2018 से लेकर 2023 तक ठेके पर ली है परंतु उसके पति के देहांत के बाद से संतोख सिंह लगातार अपने लोगों को भेजकर जमीन छोड़ने के लिए दबाव बना रहा है।

पीड़ित महिला हरप्रीत ने बताया कि 2 दिन पहले शाम 5 बजे गांव के जोगा सिंह, मनजीत सिंह व पम्मा बिलगा थाना में तैनात सब इंस्पैक्टर सुरिन्द्र सिंह के साथ उसके खेतों में आ गए और खेतों में लगी फसल पर ट्रैक्टर चलाना शुरू कर दिया। जब उसने रोकने की कोशिश की तो सब-इंस्पैक्टर उसके साथ हाथापाई पर उतर आया और उसे बालों से पकड़ लिया, जबकि पम्मा ने उसे पकड़कर जमीन पर पटक दिया और ईंटें मारनी शुरू कर दी। इसी दौरान उसकी 18 वर्षीय बेटी ने अपनी मां पर हमला होता देखकर मोबाइल से वीडियो बना ली। जब उक्त हमलावर बेटी को मारने के लिए दौड़े तो बचाव करने आई महिला की पीठ पर तेजधार हथियारों से हमला बोल दिया और उसके खेतों में लगी फसल को तबाह कर दिया।

पुलिस ने इंसाफ  दिलवाने की जगह उलटा महिला के रिश्तेदारों को पीटा : पीड़ित महिला ने बताया कि वह उक्त घटना के बाद पुलिस थाना बिलगा में शिकायत देने के लिए गई, मगर पुलिस ने इंसाफ  दिलवाने की जगह उलटा उसके ड्राइवर बलविन्द्र सिंह और उसके भतीजे तेजवीर (14) को पकड़कर थाने ले गई और वहां पर उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। पुलिस ने रिश्तेदारों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर दिया और अगले दिन छोड़ दिया। पुलिस न तो उनकी शिकायत ले रही है और न ही कोई कार्रवाई कर रही है।

पुलिस पर लगाया आरोपी अधिकारी को बचाने का आरोप
पीड़ित महिला हरप्रीत कौर ने कहा कि उसके कब्जाधारी साथी कानून की धज्जियां उड़ाकर खुलेआम घूम रहे हैं। आज वह जालंधर में पुलिस उच्चाधिकारियों से मिलने गई परंतु उसे वहां पर कोई 
नहीं मिला है। पिछले 2 दिन से वह अपनी 18 वर्षीय बेटी और 10 वर्षीय बेटे के साथ अपनी कार में जिंदगी गुजारने को मजबूर है। जब उन्हें लगता है कि वे सुरक्षित नहीं हैं तो कार से दूर निकल जाते हैं। महिला ने थाना प्रभारी से कहा कि वह हवालात का दरवाजा खोल दें और वह तब तक जेल में रहेंगे जब तक पुलिस आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करती है। महिला ने थाने में पत्रकारों से कहा कि पुलिस अपने साथी अधिकारी को बचाने में लगी है।

महिला की शिकायत पर चल रही है जांच : थाना प्रभारी
इस मामले संबंधी थाना बिलगा के प्रभारी इंस्पैक्टर केवल सिंह ने कहा कि उन्हें महिला की शिकायत मिल गई है और वह घटना की जांच कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि संतोख सिंह के रिश्तेदारों ने भी उन्हें शिकायत दी थी कि महिला हरप्रीत कौर ने जमीन ठेके पर लेने के लिए कुछ लोगों को उनके घर भेजकर जबरन कागजों पर हस्ताक्षर करवाए थे। उन्होंने कहा कि सब-इंस्पैक्टर सुरिन्द्र सिंह फोन आने के बाद घटना स्थल पर पहुंचा था। महिला ने पुलिस अधिकारी के विरुद्ध जो आरोप लगाए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News