घर के बाहर खेल रहे 5 साल के मासूम को लावारिस कुत्ते ने नोचा

12/11/2019 10:03:58 AM

लुधियाना(राज) : काराबारा चौक के पास नानक नगर में एक लावारिस कुत्ते ने घर के बाहर खेल रहे 5 साल के मासूम को नोच डाला। कुत्ते ने बच्चे के सिर, हाथ और पांव पर बुरी तरह से काट खाया। चिल्लाने की आवाज सुनकर जब मोहल्ले वालों ने कुत्ते को भगाने की कोशिश की तो उल्टा कुत्ता उनके पीछे भी पड़ गया। किसी तरह लोगों ने खुद को बचाते हुए बच्चे को भी कुत्ते के चंगुल से बचाया। इसके बाद तुरंत बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

इलाके के लोगों में रोष है कि उनके कई दफा शिकायत करने पर भी आवारा कुत्तों की समस्याका हल नहीं निकाला जा रहा है।घटना देर शाम की है। नानक नगर में रहने वाले अमृत बजाज ने बताया कि उनका पांच साल का बेटा दिव्यांश देर शाम घर के बाहर खेल रहा था। उस समय तीन-चार लावारिस कुत्ते गली से निकल रहे थे। अचानक एक कुत्ते ने उसके बेटे पर हमला कर दिया और बुरी तरह से काटना शुरू कर दिया। खेल रहे बाकी बच्चे चिल्लाते हुए अपने-अपने घरों में चले गए। दिव्यांश के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह भी बाहर आए और मोहल्ले वालों के साथ मिल कर कुत्ते को भगाने का प्रयास शुरू किया।

अमृत बजाज का कहना है कि कुत्ता हलक गया था, जोकि मोहल्ले वालों के पीछे भी पड़ गया। इसके बाद उसे पत्थर मार भगाया गया और इसके बाद बेटे को अस्पताल ले गए। मोहल्ला निवासी दिनेश पाठक, संजीव ठाकुर, सुनीता कौर, परमजीत सिंह, जसपाल सिंह का कहना है कि उनके इलाके में लावारिस कुत्तों को झुंड घूमता रहता है। वह पहले भी संबंधित विभाग को इसके बारे में शिकायत कर चुके हैं। मगर कोई फायदा नहीं होता।


Vatika

Related News