जाली आई.डी. से फाइनांस करवा दिलवाते थे कारें, 1 काबू, 2 फरार

2/20/2020 12:00:54 PM

लुधियाना(ऋषि): खुद की जाली आई.डी. तैयार कर बैंक से कार फाइनांस करवा भोले-भाले लोगों को सस्ते में देने के लालच में ठगी करने वाला एक शातिर सी.आई.ए.-3 के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके पास से जाली आई.डी. प्रूफ पर खरीदी 3 कारें बरामद की हैं। वहीं उसके 2 साथी अभी फरार हैं।

इस बारे में इंस्पैक्टर यशपाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान परमवीर सिंह निवासी गांव अकालगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे दबोचकर थाना शिमलापुरी में केस दर्ज किया है, जबकि फरार साथियों की पहचान दुगरी के रहने वाले परमजीत सिंह और रविंद्र सिंह के रूप में हुई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि परमवीर ने आर्किटैक्ट की स्टडी की हुई है और कुछ समय मुंबई में भी एक कार कंपनी में काम कर चुका है, फिर जल्द अमीर बनने के चक्कर में लुधियाना आकर अपना गैंग बना ली। इसके बाद तीनों ने अपने दूसरे नाम से आई.डी. प्रूफ तैयार किए और बैंकों में सैटिंग कर नई कारें खरीदने लगे। जिन्हें कुछ समय बाद बेचकर ठगी कर लेते। 

पुलिस के अनुसार 2 दिन के रिमांड पर आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि इनकी तरफ से कितने समय से ऐसा किया जा रहा है और आज तक कितनी कारें जाली पू्रफ पर निकलवाकर बेच चुके हैं। 


Vaneet

Related News