33 वर्षीय शरणजीत कौर का जनून: शादी के 10 साल बाद शुरू की प्रैक्टिस और मलेशिया में जीता गोल्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:26 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): कहते हैं कि किसी भी लक्ष्य को पाने का जनून हो तो सफलता अपने आप ही कदम चूमती है। इस बात को साबित कर दिखाया है लुधियाना के कोचर मार्कीट गांधी कालोनी में रहने वाली 33 वर्षीय शरणजीत कौर जिसने शादी के 10 वर्ष बाद मैदान में फिर से प्रैक्टिस शुरू करके पदक जीतने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

खास बात तो यह है कि पदक विजेता शरणजीत कौर का उसके पति कम्प्यूटर इंजीनियर गुरकृपाल सिंह ने भी हर कदम पर साथ दिया और यही वजह है कि वह खेल क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर रही है। शरणजीत कौर का 10 वर्षीय बेटा जसकर्ण भी है जो इस समय डांस सीख रहा है। पदक विजेता शरणजीत ने बताया कि कोच संजीव शर्मा ने मेरी कोचिंग पर पूरा ध्यान दिया और यही वजह है कि आज मैंने एशियन प्रतियोगिता में भी अचीवमैंट पा ली है। कोच संजीव ने बताया कि इससे पहले शरणजीत ने चंडीगढ़ में आयोजित नैशनल मास्टर एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया। दिल्ली मास्टर्स खेलों में भी शरणजीत ने गोल्ड मैडल झटका।

भारत के नाम खेलों में 55 मैडल
हाल ही में मलेशिया के कुआलालंपुर में अंतर्राष्ट्रीय खेल विकास बोर्ड द्वारा करवाए पहले एशियन खेलों की स्पर्धा 400 मीटर दौड़ के मास्टर वर्ग में भाग लेकर शरणजीत कौर ने गोल्ड मैडल झटका है। इन खेलों में भारत के अलावा जापान, ईरान, श्रीलंका, थाईलैंड, सिंगापुर के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। भारतीय खिलाडिय़ों ने इन खेलों में कुल 55 मैडल अपने नाम किए जिनमें 15 गोल्ड मैडल हैं। 

पति ने किया ग्राऊंड में प्रैक्टिस करने को मोटीवेट
लुधियाना से इस टीम में भाग लेने वाली शरणजीत कौर पिछले करीब 10 महीनों से गुरु नानक स्टेडियम में कोच संजीव शर्मा के पास प्रैक्टिस कर रही है। उन्होंने बताया कि शादी से पहले तक तो मुक्तसर में रहकर वह फुटबाल खेलती रही है लेकिन शादी के बाद 10 वर्ष तक तो उसका पूरा ध्यान परिवार पर रहा लेकिन अब कुछ खाली समय से फिटनैस के लिए जब पार्क में सैर शुरू की तो पति गुर कृपाल सिंह ने मुझे (शरणजीत) गुरु नानक स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए मोटीवेट किया और कोच संजीव शर्मा से बात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News