कंगनवाल में BSNL के सैकड़ों टेलीफोन एक महीने से डैड, उपभोक्ता परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:03 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): जिला लुधियाना अधीन पड़ते गांव कंगनवाल के उद्योगपति व गांव निवासी पिछले एक महीने से परेशानी का सामना करने को मजबूर है। परेशानी की वजह बीएसएनएल के 
सैंकड़ों लैंडलाइन टैलीफोन डैड होना है। 

उद्योगपति सुभाष गुप्ता ने बताया कि यह सभी टैलीफोन जुगियाना टैलीफोन एक्सचेंज से चलते हैं। इन टैलीफोन के डैड होने से उनको कारोबारी तौर पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट की सुविधा बंद रहने से वह ई-फार्म नहीं निकाल पा रहे। इस समस्या को लेकर बीएसएनएल विभाग के संबधित एसडीओ से लेकर जीएमटी तक कई बार सूचित कर चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। विभाग की तरफ से केवल यही जवाब दिया जाता है कि टैलीफोन एक्सचेंज में कार्ड खराब होने की वजह से टैक्नीकली समस्या आई हुई है। जिसकी वजह से टैलीफोन काम नहीं कर रहे। 

उद्योगपति सुभाष गुप्ता ने कहा कि एक तरफ तो बीएसएनएल को वित्तीय तौर पर संकट के दौर में से गुजरना पड़ रहा है, जबकि दूसरी तरफ एक कार्ड के खराब होने के कारण एक गांव के लगभग 500 बीएसएनएल उपभोक्ता हैलो-हैलो करने को तरस रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बीएसएनएल वाले इस इलाके में किसी अन्य कंपनी का कोई टॉवर भी नहीं लगने दे रहे। अपनी मर्जी के मुताबिक उपभोक्ता से चार्जिज वसूले जा रहे हैं। यदि आप चार्जिज ले रहे हो तो फिर उपभोक्तों को बेहतर सुविधा क्यों नहीं प्रदान की जा रही। 

एक महीने से टैलीफोन डैड पड़े हैं और इंटरनेट काम नहीं कर रहा। कारोबार चौपट हो रहा है, इसके लिए सीधे तौर पर बीएसएनएल प्रशासन किस अधिकारी या मुलाजम को जिम्मेवार ठहराएगा। यदि इस समस्या का समाधान आने वाले एक दो दिनों के अंदर ना हुआ तो मजबूरन कंगनवाल के उद्योगपति व इलाका निवासी बीएसएनएल के खिलाफ अंदोलन का बिगुल बजा देंगे। इससे निकलने वाले नतीजों के लिए बीएसएनएल विभाग की मैनेजमैंट ही जिम्मेवार होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News