अवैध सीवरेज कनैक्शन जोडने के लिए तोड़ डाली सीमैंट की सड़क

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 08:34 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): ओवर डिस्चार्ज के आरोप में कनैक्शन काटने की कार्रवाई होने के अलावा सीङ्क्षलग के लिए प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को सिफारिश होने के बावजूद डाइंग मालिकों में नगर निगम का कोई डर नहीं है, जिसका सुबूत उस समय देखने को मिला, जब एक डाइंग मालिक ने अवैध रूप से सीवरेज कनैक्शन जोडऩे के लिए बुड्ढे नाले के किनारे बनी हुई सीमेंट की सड़क तोड़ डाली।

 

इस बारे में शिकायत मिलने पर जोन-बी की ओ.एंड एम. सेल के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और काम बंद करवाया दिया। नोडल ऑफिसर राजिंद्र सिंह के मुताबिक डाइंग मालिक को नगर निगम के नुक्सान की भरपाई के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके अलावा उसके खिलाफ  केस दर्ज करवाने की कार्रवाई भी की जाएगी। यहां बताना उचित होगा कि बुड्ढे नाले के साथ लगते खासकर हल्का पूर्वी के इलाकों में सीवरेज जाम रहने की समस्या गंभीर रूप धारण कर चुकी है, जिसके लिए नगर निगम द्वारा सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के ओवरफ्लो होने का हवाला तो दिया ही जाता है ।
 

ओवर डिस्चार्ज के लिए डाइंगों पर भी ठीकरा फोड़ा जा रहा है। इसके तहत कई डाइगों को नोटिस जारी किया जा चुका है और बाकी के खिलाफ  कार्रवाई करने के लिए पी.पी.सी.बी. को सिफारिश की गई है। हालांकि नगर निगम की इस कार्रवाई का डाइंग मालिकों पर कोई असर नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि एक दिन पहले ही ताजपुर रोड के कुछ डाइंग मालिकों ने भी गांवों की सीवरेज लाइन के साथ कनैक्शन जोडऩे की कोशिश की थी, जिसे नगर निगम अधिकारियों ने नाकाम कर दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News