लोकसभा चुनाव: करीब 26 लाख मतदाता कल तय करेंंगे 22 उम्मीदवारों का भविष्य

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना(महेश): चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 4 प्रभावशाली उम्मीदवारोंं के रोड शो के बाद चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। जिला लुधियाना में कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान हैं जिनके भाग्य का फैसला 25,75,448 मतदाता 19 मई को करेंगे। इस बार के चुनाव प्रचार में एक बात खास रही कि उम्मीदवारों व उनके समर्थकों द्वारा एक-दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाला गया और सामाजिक मार्यादाएं भी तार-तार हुईं। विधानसभा क्षेत्रवार मतदाताओं का विवरण इस प्रकार है :-

अपाहिज, नेत्रहीन व बुजुर्गों के लिए विशेष प्रबंध 
चुनाव आयोग ने दावा किया है कि मतदान केंद्रों पर अपाहिज, नेत्रहीन व बुजुर्ग मतदाताओं के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। उनके लिए व्हीलचीयर और बैठने के इंतजाम सहित मतदान के लिए घर से लेकर आने व छोडऩे के लिए एक प्राइवेट कंपनी की मदद ली जा रही है, जोकि बाइक पर मतदाता को केंद्रों पर ले जाएगी व वापस छोड़ेगी। 

कुल 1721 पोलिंग बूथ;  220 अति संवेदनशील व 289 संवेदनशील
लुधियाना संसदीय क्षेत्र में जिला चुनाव अधिकारियों ने 1721 पोलिंग बूथों में से 220 को अति संवेदनशील व 289 को संवेदनशील चिन्हित किया है जिसके लिए विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा 412 बूथ ऐसे चिन्हित किए गए हैं जिनके मतदाताओं को प्रलोभन देकर वोट का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News