स्मार्ट मार्कीट के नाम पर हुई धांधली की विजीलैंस जांच शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 01:17 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम अधिकारियों द्वारा स्मार्ट मार्कीट के नाम पर हुई धांधली की विजीलैंस जांच शुरू हो गई है। इसके तहत सी.वी.ओ. की अगुवाई वाली टीम ने शुक्रवार को मौका चैक करने सहित रिकार्ड जब्त कर लिया है। इस मामले में ‘पंजाब केसरी’ द्वारा पहले ही खुलासा किया जा चुका है कि निगम अफसरों ने जोन-डी ऑफिस सराभा नगर की बैक साइड पर नहर के किनारे खाली पड़ी जगह पर स्मार्ट मार्कीट बनाने के नाम पर एक ऐसी कम्पनी के साथ एग्रीमैंट कर लिया गया, जिसे कोई अनुभव ही नहीं था।

यहां तक कि टैंडर लगाने की जगह सिंगल पेशकश को ही मंजूर कर लिया गया। इसके तहत दुकानों की अलॉटमैंट या किराए तय करने की जगह नगर निगम ने सारे अधिकार कम्पनी को ही दे दिए हैं। इस धांधली की पोल उस समय खुली जब सिंचाई विभाग ने बिना मंजूरी से उसकी जगह पर शुरू हुआ निर्माण बंद कराकर केस दर्ज करने के लिए पुलिस को लिख दिया, जबकि नगर निगम अफसरों ने एफ. एंड सी.सी. से मंजूरी लेने के लिए सिंचाई विभाग से एन.ओ.सी. मिलने का दावा किया था।

यहां तक कि पी.डब्ल्यू.डी. से भी मंजूरी नहीं ली गई, जिन्होंने मार्कीट बनाने के लिए खुदाई होने से सिंधवा नहर एक्सप्रैस-वे को खतरा होने बारे नगर निगम को पत्र भी लिखा है।इस धांधली को अंजाम देने के लिए नगर निगम के कई अफसरों के नाम सामने आ रहे हैं, जिस बारे मिली शिकायत पर लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू ने सी.वी.ओ. को जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं, जो शुक्रवार को अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नगर निगम की तहबाजारी शाखा के अफसरों से प्वाइंट वाइज जानकारी हासिल करने के बाद सारा रिकार्ड साथ लेकर चले गए। हालांकि सी.वी.ओ. इस मामले में अभी कुछ कहने से इंकार कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News