विधायक बैंस ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र, मंत्री साधु सिंह को बर्खास्त करने की मांग

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 04:01 PM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की शुरूआत पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की तरफ से की गई थी। जिसके साथ दलित छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करके अपना जीवन स्तर ऊंचा कर सकें।

बैंस ने कैप्टन सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए पत्र में लिखा है कि पंजाब सरकार की दलित विरोधी नीतियों के कारण वजीफा लेकर पढ़ाई करने वाले दलित छात्रों की संख्या हर साल घटती जा रही है और अब पंजाब सरकार के इस महकमे के साथ संबंधित मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने दलित छात्रों के वजीफे में लगभग 64 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। इस संबंधी पंजाब सरकार के एडीशनल चीफ सचिव कृपा शंकर सरोए ने पूर्ण जांच पड़ताल करके रिपोर्ट पंजाब के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को भेज दी है।

बैंस ने सोनिया गांधी को चेतावनी दी कि कांग्रेस की राज्य सरकारों की कारगुजारी के कारण समस्त भारत में कांग्रेस पार्टी का आधार दिन-ब-दिन घटता जा रहा है। अगर यही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब कांग्रेस पार्टी का नामो निशान देश से मिट जाएगा।

बैंस ने कहा कि एडीशनल चीफ सचिव की जांच पड़ताल पूर्ण स्वच्छ पर आधारित है, परन्तु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह इसके लिए अन्य जांच बैठा रहे हैं, जोकि सरासर गलत है। बैंस ने सोनिया गांधी से मांग की कि साधु सिंह धर्मसोत को मंत्री पद से तुरन्त बर्खास्त करके पार्टी से निकाला जाए ताकि जो कोई भी सदस्य दलितों के हक मारने की कोशिश न कर सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News