लोकसभा चुनाव : लुधियाना में 5 पूर्व मंत्रियों के इर्द-गिर्द घूम रही है कांग्रेस की टिकट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 11:52 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : मौजूदा एमपी रवनीत बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद 20 दिन से ज्यादा समय बीतने पर भी लोकसभा चुनाव के दौरान लुधियाना में कांग्रेस के उम्मीदवार की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। इस मामले में एक के बाद एक नए नाम सामने आ रहे हैं, जिनमें पहले आनंदपुर साहिब से एम.पी. मनीष तिवारी द्वारा दावेदारी जताई गई लेकिन पार्टी ने उन्हें चंडीगढ़ में शिफ्ट कर दिया है।

इसके बाद पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा सुनने को मिली, लेकिन लोकल कांग्रेस नेताओं के भारी विरोध के चलते उन्हें सफलता नहीं मिली। जहां तक लोकल दावेदारों का सवाल है, उनमें मुख्य रूप से पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के साथ जिला प्रधान संजय तलवार का नाम शामिल है।

इसके अलावा सुखपाल खैहरा वाले पैटर्न पर बिटटु के मुकाबले में किसी दिग्गज को मैदान में उतारने के लिए कई दिनों से पूर्व मंत्री परगट सिंह, सुखजिंदर रंधावा के नाम पर लुधियाना से टिकट देने के लिए विचार किया जा रहा है। अब संगरूर या पटियाला से टिकट न मिलने पर पूर्व मंत्री विजय इंद्र सिंगला व माझा के एक और बड़े नेता सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया का नाम भी लुधियाना से कांग्रेस उम्मीदवारों बनाने के लिए बनाई गई दावेदारों की लिस्ट में शामिल हो गया है। जिसे लेकर पूर्व विधायकों का फीडबैक लेने के लिए नेता विपक्ष प्रताप बाजवा व पूर्व उप मुख्यमंत्री ओ पी सोनी मंगलवार को लुधियाना पहुंचे थे। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त नेताओं ने अपनी रिपोर्ट हाईकमान को भेज दी है, जिस पर 20 अप्रैल से पहले फैसला लेने की बात कही जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News