लोकसभा चुनाव: जालंधर और लुधियाना सीट पर ''आप'' के उम्मीदवार फाइनल! जल्द होगा ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 12:39 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोकसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा 4 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल होना अभी भी बाकी है। इनमें लुधियाना का नाम मुख्य तौर शामिल हैं, जहां किसी विधायक को ही टिकट मिल सकती है जिसके लिए पार्टी द्वारा बाकायदा सर्वे भी किया गया है। इस संबंध में संकेत 'आप' के जनरल सैक्रेटरी के संदीप पाठक द्वारा 2 दिन पहले पार्टी नेताओं की मीटिंग के दौरान दे दिए गए हैं। जहां तक जालंधर का सवाल है, मौजूदा सांसद सुशील रिंकू द्वारा भाजपा में शामिल होने के बाद कैबिनेट मंत्री बलकार सिद्धू को टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

कांग्रेस द्वारा टिकटें बांटने के लिए हलका इंचार्जों से लिया गया है फीडबैक

लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में टिकटों के बंटवारे के मामले में कांग्रेस अभी 'आप' व भाजपा से काफी पीछे चल रही है। यहां तक कि कांग्रेस द्वारा मौजूदा सांसदों में आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी, अमृतसर से गुरजीत औजला, खडूर साहिब से जसबीर सिंह डिंपा, फरीदकोट से मोहम्मद सदीक, फतेहगढ़ साहिब से डा. अमर सिंह के नाम पर भी मोहर नहीं लगाई गई है।

इसी बीच यह बात सामने आई है कि कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा करने से पहले हलका इंचार्जों से फीडबैक लिया गया है जिसके आधार पर टिकटों के बंटवारे का फैसला किया जाएगा, क्योंकि कांग्रेस के 2 मौजूदा सांसद पटियाला से परनीत कौर व लुधियाना से रवनीत बिट्टू पार्टी छोड़कर जा चुके हैं और पिछली बार गुरदासपुर के उम्मीदवार सुनील जाखड़, होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल ने दूसरी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News