पेरैंट्स एसोसिएशन ने भीख मांग कर पंजाब सरकार को किया शर्मसार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:06 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): संक्रांति के पावन दिवस पर शिक्षा बचाओ आंदोलन के तहत सरकारी स्कूलों को ताले लगने से बचाने की खातिर पेरैंट्स एसो. ने आज सुबह सबसे पहले गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में माथा टेका। उसके बाद गुरुद्वारा कैंपस के बाहर खड़े होकर संगत के आगे हाथ फैलाते हुए भीख मांग कर पंजाब सरकार को शर्मसार किया। 

सरकारी स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के मकसद से आज भीख के रूप में 4400 रुपए इकट्ठे हुए। पेरैंट्स एसो. के रजिन्द्र घई ने कहा कि सरकार ने शिक्षा का स्तर सुधारने हेतु पूरी ईमानदारी नहीं दिखाई, जिस कारण आज सरकारी स्कूलों को ताले लगने शुरू हो गए हैं। यदि हम भारत देश या फिर विशेष कर पंजाब की बात करें तो यहां की सरकारों ने सरकारी स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए कुछ नहीं किया। प्राइवेट स्कूलों, कॉलेजों व यूनिवर्सिटियों की फीसें व अन्य फंड्ज इतने अधिक हैं कि आम व्यक्ति फीसें भरने की हैसियत ही नहीं रखता।
  
रजिन्द्र घई ने साथियों सहित कहा कि यदि हमारे बच्चे शिक्षित नहीं ही होंगे तो वे किस तरह इस मुकाबले वाले युग का सामना करते हुए आगे बढ़ सकेंगे। पेरैंट्स एसो. ने ऐलान किया कि इस मुहिम को लगातार जारी रखा जाएगा। इस मुहिम के तहत इकट्ठे होने वाले पैसों को सरकारी स्कूलों के सुधार पर खर्च किया जाएगा ताकि यहां पर बच्चे शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य बना सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News